विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

कैलाश मेघवाल बीजेपी से निलंबित, केंद्रीय कानून मंत्री पर लगाए थे गंभीर आरोप

पूर्व विधानसभ अध्यक्ष और शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. हाल में पार्टी ने कैलाश मेघवाल को केंद्रीय कानून मंत्र अर्जुन राम मेघवाल के खिलाफ बयानबाजी को लेकरजबाव तलब किया था और उनके बयानों के लेकर अनुशासनहीनता को नोटिस थमाया गया था.

Read Time: 2 min
कैलाश मेघवाल बीजेपी से निलंबित, केंद्रीय कानून मंत्री पर लगाए थे गंभीर आरोप
कैलाश मेघवाल (फाइल फोटो)

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. हाल में पार्टी ने कैलाश मेघवाल को केंद्रीय कानून मंत्र अर्जुन राम मेघवाल के खिलाफ बयानबाजी को लेकर जबाव-तलब किया था और उनके बयानों के लेकर अनुशासनहीनता को नोटिस थमाया गया था. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश पर प्रदेश अनुशासन समिति ने कैलाश मेघवाल को कारण बताओ नोटिस जारी कर 10 दिनों के भीतर जबाव मांगा गया था. 

माना जा रहा है कि कैलाश मेघवाल का निलंबन केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को भ्रष्ट कहने और सीएम गहलोत की प्रशंसा करने को लेकर को की गई है. कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय कानून मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा था कि जब वो कलेक्टर थे, तब गरीब और अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ भ्रष्टाचार किया और भ्रष्टाचार के कारनामों को दबाने के लिए वो राजनीति में आए और सांसद बन गए. साथ ही, उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री को भी चिट्ठी लिखने की बात कही थी.

उधर, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबन के बाद कैलाश मेघवाल ने पार्टी में गुट बाज़ी का आरोप लगाते हुए कहा है कि वसुंधरा राजे को दर किनार करके उनके समर्थकों को चुन चुन के टारेगट किया जा रहा है. मेघवाल ने अपने जवाब को सार्वजनिक मंच से उजागर किया और  पार्टी में गुटबाज़ी और सिद्धांतों से हटने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-"पहले अपने मंत्रियों का नार्को टेस्ट करवाएं" CM गहलोत के बयान पर BJP प्रदेशाध्यक्ष CP जोशी का पलटवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close