विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 31, 2023

मंत्री बनने के बाद कन्हैया लाल चौधरी का पहला बयान, 'योजनाएं कार्यकर्ता बनाए काम हम करेंगे' 

कन्हैया लाल चौधरी को राजस्थान कैबिनेट में मंत्री बनाया गया है, जिसके बाद जयपुर में हुए स्वागत समारोह में उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता क्षेत्र के विकास को लेकर योजना बनाएंगे और हम उस योजना पर काम करेंगे. 

Read Time: 4 mins
मंत्री बनने के बाद कन्हैया लाल चौधरी का पहला बयान, 'योजनाएं कार्यकर्ता बनाए काम हम करेंगे' 
फाइल फोटो

Rajasthan News: भजन लाल शर्मा के मंत्रिमंडल में मालपुरा विधानसभा से विधायक कन्हैया लाल चौधरी कैबिनेट मंत्री बनाए गए. मंत्री बनने का जश्न देर रात तक जयपुर के एक मैरिज गार्डन में चलता रहा, जहां उनके समर्थक उन्हें बधाई देने पंहुचते रहें. मालपुरा से जीत की हैट्रिक मारने वाले संघ पृष्ठभूमि से कन्हैया लाल चौधरी के तीसरी बार लगातार विधायक बनने से उनके मंत्री बनाए जाने के कयास पहले ही लगाए जा रहे थे. 

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कन्हैया लाल अपनी विधानसभा से जयपुर पहुंचे. समर्थकों के लिए एक मैरिज गार्डन में  ठहरने ओर भोजन आदि के इंतजाम किए गए थे, जहां चौधरी के समर्थकों में कन्हैया उनका स्वागत किया, बधाइयों का सिलसिला देर रात तक चलता रहा. इस दौरान उनकी पत्नी राधा चौधरी भी मंच पर उनके साथ मौजूद रही.

'कार्यकर्ता विकास की योजनाएं बनाएं'

कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद जयपुर में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि 'मुझे चिंता इस बात की थी कि मै मंत्री नहीं बना तो मेरे कार्यकर्ता चिंता करेंगे, मुझे मेरी कोई चिंता नही थी. क्योंकि मेरे साथ आप सब हैं आप ही मेरी ताकत हैं और आप सब विकास को लेकर योजना बनाएंगे काम हम करेंगे. मालपुर की विधानसभा को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास निरंतर जारी रहेगा और मोदी जी का हाथ मजबूत करेंगे.

कन्हैया लाल की पत्नी भी दिखीं सक्रिय

कन्हैया लाल चौधरी को मंत्री बनाए जाने के बाद जयपुर पंहुचने वाले उनके समर्थकों को लेकर सभी व्यवस्थायें संभालने में मंत्री जी की पत्नी राधा चौधरी सक्रिय दिखी और स्वागत के दौरान वह मंच पर साथ रहीं. चुनाव प्रचार में भी राधा चौधरी ने लगातार प्रचार किया था और अपने पति के तीसरी बार विधायक बनाने के बाद टोडारायसिंह से लेकर डिग्गी कल्याण जी तक 45 किलोमीटर की पैदल यात्रा परिवार के साथ की थी.

कन्हैया लाल ने साफा नहीं बांधने का लिया है संकल्प

कैबिनेट मंत्री बनाए गए मालपुरा से विधायक कन्हैया लाल चौधरी एक भावुक इंसान भी है. चुनाव प्रचार में क्षेत्र में गांवों में पेयजल की समस्याओं को देखते हुए उन्होंने संकल्प लिया है कि जब तक वो अपने क्षेत्र की पेयजल समस्या का समाधान नहीं कर देते हैं तब तक साफा नहीं बाधेंगे. इसका जिक्र पिछले दिनों मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की उनके क्षेत्र लाम्बा हरिसिंह में आयोजित सभा के दौरान भी कन्हैया लाल चौधरी ने किया था.

पदभार मिलने के बाद क्षेत्र में आएंगे

कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद कन्हैया लाल चौधरी फिलहाल जयपुर में ही रुके है. संभवतया मंत्री पद का पदभार ग्रहण करने के बाद ही वह अपने विधानसभा क्षेत्र में आएंगे. इसका उन्होंने संकेत भी दिया है. कार्यकर्ताओं को सबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि क्षेत्र में स्वागत का कार्यक्रम सबसे बात करके तय करेंगे, जिसकी सूचना 2-3 दिन बाद दे दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ में पाचों सीटें हारने के बाद, अब सामने आया कांग्रेस का पहला बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
धान की खेती के लिए पानी की मांग पर किसानों की आरपार की लड़ाई जारी, वार्ता विफल के बाद हिरासत में लिये गए 17 किसान
मंत्री बनने के बाद कन्हैया लाल चौधरी का पहला बयान, 'योजनाएं कार्यकर्ता बनाए काम हम करेंगे' 
International Tiger Week from June 28 in Ranthambore, experts will present their views
Next Article
Rajasthan News: रणथंभौर में 28 जून से अंतरराष्ट्रीय बाघ सप्ताह, विशेषज्ञ रखेंगे अपने विचार
Close
;