विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

टिकट के लिए मंत्री के सामने ही भिड़े कार्यकर्ता, करौली में कांग्रेसी कार्यकताओं में जूतम-पैजार

प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट के दावेदारों का बायोडाटा लेने करौली ज़िले में पहुंचे थे. इस दौरान उनके सामने ही समर्थकों में हाथापाई हो गई.

Read Time: 4 min
टिकट के लिए मंत्री के सामने ही भिड़े कार्यकर्ता, करौली में कांग्रेसी कार्यकताओं में जूतम-पैजार
करौली में कांग्रेसी कार्यकर्ता
KARAULI:

राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में विधासभा प्रभारी हर विधानसभा में जाकर कार्यकर्ताओं से मिलकर फीडबैक ले रहे हैं. लेकिन यहां टिकट के उम्मीदवारों के बीच ख़ूब तू-तू मैं-मैं भी देखने को मिल रही है. ऐसा ही कुछ हुआ करौली में, जहां कांग्रेस प्रदेश इलेक्शन कमेटी प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट के दावेदारों का बायोडाटा लेने पहुंचे थे.

इसी बीच टिकट के उम्मीदवारों के समर्थकों में जमकर लात-घूंसे चले. कांग्रेस के टिकट के लिए सपोटरा विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहीं हुकुमबाई मीणा ने पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा के समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगाया है. 

दरअसल करौली सर्किट हाउस में शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश इलेक्शन कमेटी प्रभारी प्रतापसिंह खाचरियावास और राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव धीरज गुर्जर जैसे ही करौली सर्किट पहुंचे तो कांग्रेस टिकट के लिए दावेदारी जता रहे दावेदारों और समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी.
 

पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा के समर्थक और सपोटरा विधानसभा से कांग्रेस टिकट के लिए दावेदारी कर रही हुकुम बाई मीणा के समर्थक आपस में भिड़ गए. इस बीच पुलिस ने बीच बचाव करके मामला शांत करवाया। 

टिकट की दावेदार ने मंत्री समर्थकों पर लगाया मारपीट का इल्ज़ाम 

सपोटरा विधानसभा सीट से कांग्रेस टिकट की मांग कर रही हुकुम बाई मीणा ने पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा पर गंभीर आरोप लगाए है. उन्होंने कह कि मंत्री रमेश चंद मीणा के समर्थकों ने मुझे कह कि आप यहां क्यों आए हैं तो मैंने कहा कि लोकतंत्र है और बायोडाटा देने का सभी को अधिकार है इसके बाद दो-चार लड़के मंत्री रमेश चंद जिंदाबाद के नारे लगाने लगे तो मेरे समर्थक भी कांग्रेस पार्टी और हुकुम बाई जिंदाबाद के नारे लगाने लगे तभी पंचायती राज मंत्री के समर्थक भड़क गए और मेरे समर्थको पर हमला कर दिया उन्हें बुरी तरह मारा पीटा मेरे तीन कार्यकर्ता अस्पताल में है. 

मंत्री रमेश मीणा बोले - ''हुकुम बाई मीणा भाजपा की एजेंट हैं''

पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री रमेश मीना ने इस घटना की सिरे से जानकारी न होने की बात कही।  उन्होंने कहा कहा कि, घटना मेरी जानकारी में नहीं है, मेरा कोई कार्यकर्ता सर्किट हाउस में मौजूद नहीं था. मंत्री मीणा ने टिकट की दावेदारी कर रहीं हुकुम बाई मीणा को भाजपा का एजेंट बता दिया।  उन्होंने कहा, जो हुकुम भाई मीणा अपने आप को कांग्रेस का दावेदार जाता रही हैं ,वह भाजपा की एजेंट है की है और करौली जिले के साथ सपोटरा में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस जीतेगी इसलिए मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं. 

सामने भिड़े कार्यकर्ता, खाचरियावास बोले - "मेरे सामने कुछ नहीं हुआ'' 

उधर बैठक में मौजूद राजस्थान कांग्रेस के इलेक्शन प्रभारी एवं राजस्थान सरकार में खाद नागरिक उपभोक्ता मामलात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पूरी घटना को ही नकार दिया उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे सामने मारपीट  की कोई घटना नहीं हुई, अगर मेरे बाद कोई घटना हुई होगी तो वह बच्चों बच्चों की लड़ाई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close