विज्ञापन

Rajasthan Politics: जयपुर में हाथ मिलाते नजर आए 'साढ़ू भाई', जानें डोटासरा और किरोड़ी लाल में क्या हुई बातचीत?

Kirodi Lal Meena Meets Govind Singh Dotasra: गोविंद सिंह डोटासरा ने जब किरोड़ी लाल मीणा को साढ़ू बनाने का ऐलान किया तो राजस्थान की सियासत में खलबली मच गई थी. कांग्रेस नेता ने कहा था कि वे दोनों मिलकर राजस्थान सरकार का तख्तापलट करना चाहते हैं.

Rajasthan Politics: जयपुर में हाथ मिलाते नजर आए 'साढ़ू भाई', जानें डोटासरा और किरोड़ी लाल में क्या हुई बातचीत?
जयपुर में गोविंद सिंह डोटासरा की किरोड़ी लाल मीणा से हुई मुलाकात.

Rajasthan News: राजस्थान के सियासी गलियारों में एक तस्वीर इस वक्त खूब वायरल हो रही है, जिसमें किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) और गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) हाथ मिलाते हुए नजर आ रहे हैं. लंबे समय के बाद यह मुलाकात गुरुवार शाम राजधानी जयपुर (Jaipur) में आयोजित एक कार्यक्रम में हुई है, जिसमें नए-नए साढ़ू भाई (Brother-in-Law) बने दोनों नेताओं के बीच हाल ही के दिनों में दिए गए बयानों को लेकर चर्चा हुई. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डोटासरा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके मीणा को साढ़ू भाई बनने की बधाई दी. जबकि मीणा ने भी बधाई स्वीकार करते हुए कहा कि साढ़ू भाई बनना इतना भी आसान नहीं है. बड़ी जिम्मेदारी है. निभाना पड़ेगा.

'हम सरकार का तख्तापलट करना चाहते हैं'

इस मुलाकात के 5 दिन पहले, रविवार को कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ में आयोजित किसान महासम्मेलन में शामिल हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि, 'किरोड़ी लाल मीणा कल से मेरे साढ़ू भाई बन गए हैं. गोलमा देवी और सुनीता को मैंने बहन बना दिया है. मैं और किरोड़ी, दोनों ही इस पर्ची सरकार का तख्तापलट करना चाहते हैं. मैं चाहता हूं कि जो किसान का काम नहीं कर रहा है, जो दलित पिछड़ों के साथ अपराध नहीं रोक पा रहा है, हमारे नौजवानों को नौकरी नहीं दे रहा है, वो दिल्ली से राजस्थान आई पर्ची को दोबारा बदलना चाहिए. हम दोनों में यही समानता है. इसीलिए हम दोनों साढू हो गए.'

'गुर्जर को भी साढ़ू बना लो, अच्छी बात होगी'

PCC चीफ के इस बयान के बाद भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा का बयान भी सामने आया. उन्होंने बीते सोमवार को गीजगढ़ में कड़ी की कोठी चौराहे पर चल रही श्रीमद्भागवत कथा के समापन कार्यक्रम में कहा, 'अच्छी बात है कि डोटासरा ने मुझे साढ़ू बना लिया. हमें क्या दिक्कत है. गुर्जर को भी साढ़ू बना लो और अच्छी बात हो जाएगी.' सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि किरोड़ी लाल मीणा ने यहां गुर्जर शब्द के जरिए बिना नाम लिए राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ओर इशारा किया है. और इन्हीं बयानों के बाद अब दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है, जिसकी तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

ये भी पढ़ें:- नए कलेवर में दिखेगी शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हीलस', सफर में मिलेगा दाल-बाटी-चूरमा 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Palace On Wheels: नए कलेवर में दिखेगी शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हीलस', सफर में मिलेगा दाल-बाटी-चूरमा ; देखिये तस्वीरें  
Rajasthan Politics: जयपुर में हाथ मिलाते नजर आए 'साढ़ू भाई', जानें डोटासरा और किरोड़ी लाल में क्या हुई बातचीत?
Udaipur Panther Attack: Two dead in one day; people blocked the roads and protest
Next Article
Udaipur Panther: उदयपुर में 'आदमखोर' पैंथर का आतंक, एक दिन में दो की मौत; लोगों ने सड़कों को किया जाम
Close