विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

अंदर चल रही थी कांग्रेस PEC की बैठक, बाहर मंत्री ने पार्टी MLA का टिकट काटने को लेकर करवा दिया प्रदर्शन

चर्चा है कि जयपुर की एक विधानसभा सीट से विधायक जो मंत्री भी हैं, वो अपनी सीट बदलना चाहते हैं.

Read Time: 3 min
अंदर चल रही थी कांग्रेस PEC की बैठक, बाहर मंत्री ने पार्टी MLA का टिकट काटने को लेकर करवा दिया प्रदर्शन
कांग्रेस वॉर रूम के बाहर विरोध करते लोग
JAIPUR:

राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही सियासत तेज़ हो गई हैं. 'कहते हैं राजनीति में जो दिखता है वह होता नहीं" और जो होता है वह दिखता नहीं. कुछ ऐसा ही नजारा राजस्थान की सियासत के अंदरखाने में चल रहा हैं और यह चाल विपक्षी ही नहीं, बल्कि नेता अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ चल रहे हैं.

दरअसल, रविवार को जयपुर के एक मंत्री ने अपनी ही सरकार के विधायक के खिलाफ साजिश तो रची, लेकिन उस साजिश का पर्दाफाश उनके ही कार्यकर्ताओं ने कर दिया.

क्या है मामला 

गौरतलब है आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी करने की कश्मकश में जुटी है. ऐसे में 2 दिन पहले जयपुर में चल रही प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक के दौरान प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से लोग मौजूदा विधायकों के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस वाॅर रूम के बाहर पहुंच गए. 

किशनपोल विधायक का टिकट काटने की मांग 

इस दौरान जयपुर के एक मंत्री के इशारे पर भी 15- 20 लोगों की भीड़ वॉर रूम के बाहर विरोध प्रदर्शन करने लगे, इनके हाथों में तख्तियां थीं. जिन पर किशनपोल विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक की टिकट बदलने की बात लिखी हुई थी.  हालांकि प्रदर्शनकारीयो की संख्या बेहद कम थी, लेकिन राजनीतिक गलियारों में यह बात अब चर्चा का विषय बन चुकी है.

अंदरखाने से छनकर बातें सामने आई हैं कि मंत्री जी ने इस विरोध के लिए जिसे टास्क दिया था, उन्हें स्थानीय लोग प्रदर्शन के लिए नहीं मिले. ऐसे में कुछ बाहरी लोगों को बुलाया गया. 

वीडियो में पहचाने गए दूसरी विधानसभा से आए लोग

बस इसी बात से राजधानी की सियासत गरमा गई और सोशल मीडिया पर माहौल बन गया. जैसे ही बाहरी लोगों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी की तो ऐसे में स्थानीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध जताया और कहा ऐसा करने वाले पार्टी के वफादार नहीं हो सकते. अब आमजन और कार्यकर्ताओं ने विधायक के समर्थन में मोर्चा खोल दिया है.

अब शहर भर में चर्चा है कि आखिर एक मंत्री को ऐसा क्यों करना पड़ रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि मंत्री को अपनी खुद की विधानसभा सीट से जीत की उम्मीद कम है, ऐसे में यदि सीट बदलना पड़े तो उससे पहले माहौल बनाना जरूरी है.

ये भी पढ़ें - नागौर ज़िले की इस विधासनसभा से चुनाव लड़ेंगी ' राजस्थान की शकीरा ' बिगबॉस फेम गौरी नागौरी!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close