विज्ञापन
Story ProgressBack

जानें राजस्थान के इस कॉलेज की छात्राओं ने आंख पर काली पट्टी बांधकर क्यों किया विरोध प्रदर्शन?

कोटा के एक कॉलेज की छात्राओं ने आंख पर काली पट्टी बांधकर कॉलेज प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन किया साथ ही जमकर नारेबाजी भी की. जानें पूरा मामला...

Read Time: 2 min
जानें राजस्थान के इस कॉलेज की छात्राओं ने आंख पर काली पट्टी बांधकर क्यों किया विरोध प्रदर्शन?
कोटा में छात्राओं ने किया विरोध प्रदर्शन

Rajasthan News: राजस्थान के एक कॉलेज की छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कोटा के जेडीबी आर्ट्स कॉलेज में छात्राओं के इस अनूठे अंदाज में अपना विरोध दर्ज करवाने की खबरें चर्चा का विषय बनी हुई हैं. दरअसल छात्राओं ने आंख पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. छात्राएं कॉलेज के गेट के बाहर खड़ी हो गई और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी करने लगीं. छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज में उन्हें म्यूजिक में स्टूमेंटल में एडमिशन नहीं दिया जा रहा. हालांकि कॉलेज प्रशासन का कहना है कि जो आयुक्तालय की पॉलिसी है कि एक सब्जेक्ट में दुबारा से एडमिशन नहीं मिल सकता. वोकल में पढ़ाई कर चुके बच्चे अब स्टूमेंटल में एडमिशन मांग रहे है.

छात्राओं ने लगाए आरोप

जेडीबी आर्ट्स कॉलेज की छात्र संघ अध्यक्ष शिवानी दुबे ने कहा कॉलेज प्रशासन सबकुछ जानकर भी अनदेखा कर रहा है. कॉलेज में म्यूजिक वोकल नाम से सब्जेक्ट चल रहा था. हमने म्यूजिक वोकल में एमए की, अब म्यूजिक सितार में एडमिशन के लिए एप्लाई किया तो हमें एडमिशन नहीं दिया जा रहा. इस बारें में कई बार कॉलेज प्राचार्य को बताया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जबकि दोनों विधाएं अलग-अलग हैं.

प्रोफेसर ने दी सफाई

जेडीबी कॉलेज म्यूजिक की एसोसिएट प्रोफेसर प्रेरणा शर्मा ने बताया कि ये ऑप्शनल सब्जेक्ट है. थ्योरी सिलेबस बस का एक है. म्यूजिक में एक ही सब्जेक्ट में एफिलेशन है. इसमें मुश्किल से 10 बच्चे इकठ्ठे हो पाते है. अगर सब्जेक्ट को तोड़कर अलग-अलग कर देंगे तो ना तो बच्चे वोकल में पूरे रह पाएंगे, ना ही स्टूमेंटल में रह पाएंगे. दोबारा म्यूजिक में एडमिशन के लिए इस आयुक्तालय ही ऑप्शन खोले.

ये भी पढ़ें- भजनलाल सरकार ने बदल दिया राजस्थान की सबसे बड़ी योजना का नाम, जानें क्या है इसमें प्रावधान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close