विज्ञापन

कोटा सुसाइड केस: मदन दिलावर के बयान पर मचा सियासी भूचाल, खाचरियावास ने किया पलटवार

Rajasthan Politics: कोटा सुसाइड केस में मदन दिलावर के स्टूडेंट वाले विवादित बयान पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने पलटवार किया है.  

कोटा सुसाइड केस: मदन दिलावर के बयान पर मचा सियासी भूचाल, खाचरियावास ने किया पलटवार
खाचरियावास और दिलावर की फाइल फोटो

Madan Dilawar Controversial Statement: राजस्थान के कोटा (Kota) में लगातार हो रहे सुसाइड (Suicide) को लेकर देशभर में चिंता जाहिर की जा रही है. इसका बड़ा कारण देशभर से यहां डॉक्टर, इंजीनियर बनने आ रहे छात्रों का है, जो छोटी उम्र में यहां आकर तैयारियों में लग जाते हैं. लेकिन इन दिनों इसको लेकर एक अलग माहौल देखने को मिला है. जहां राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने एक विवादित बयान दे दिया है. इस बयान पर कांग्रेस का पलटवार भी सामने आया है. बच्चों के सुसाइड के मामले को लेकर राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं.

कैसे लोगों को मंत्री बनाया गया: खाचरियावस 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बयान पर राजस्थान सरकार के पुर्व मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने पलटवार किया है. उन्होंने मदन दिलावर पर निशाना साधते हुए कहा कि 'दिलवार ऐसे बयान देने के आदी है. मंत्री बनने के बाद उन्हें घमंड हो गया है. कोई बच्चा सुसाइड करता है तो वे कहते हैं. इतनी बड़ी आबादी में करते हैं, कैसे करते हैं? 

आत्महत्याओं को रोकना सरकार की जिम्मेदारी है. इस बयान पर मुख्यमंत्री को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताना चाहिए कि कैसे लोगों को मंत्री बनाया है, जो ऐसा कहते हैं कि लोग मरेंगे . 

शिक्षा मंत्री की संविधान के प्रति जिम्मेदारी होती है. प्रोटोकॉल होता है, वे इसके खिलाफ जाकर बयान दे रहे हैं. ये कभी भी स्कूल पर नहीं बोलते, एजुकेशन पर नहीं बोलते, अच्छी बात नहीं बोलते हैं. इस सरकार को कौन चला रहा है, यह पूरा सर्कस हो गया है.'

मदन दिलावर ने दिया ये बयान

राज्य स्तरीय शिक्षक समारोह के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से कोटा में हो रहे छात्रों के सुसाइड मामले पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जितनी जनसंख्या हमारे प्रदेश में है. उस अनुपात में घटनाएं होती ही हैं.

बता दें कि इस साल यानी 2024 में कोटा में अब तक कोचिंग में पढ़ने वाले 12 छात्रों ने आत्महत्या की है. जबकि कई छात्रों के भागने और हत्या के भी मामला सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में 2394 बड़े वाहनों पर होगी कार्रवाई, ATS ने जब्त की है 21 गाड़ियां, जाने पूरा मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के साढ़ू बने गोविंद सिंह डोटासरा, बोले- 'दोनों मिलकर भजनलाल सरकार का तख्तापलट करेंगे'
कोटा सुसाइड केस: मदन दिलावर के बयान पर मचा सियासी भूचाल, खाचरियावास ने किया पलटवार
Bhajan singer Kanhiya Mittal refuses to join Congress, says- not want to break trust of any Sanatani
Next Article
कांग्रेस में नहीं शामिल होंगे कन्हैया मित्तल, बोले- नहीं चाहता किसी सनातनी का भरोसा टूटे
Close