विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

बांसवाड़ा में बारिश के बीच बड़ा हादसा, नाली में बहने और मलबे में दबने से 6 लोगों की मौत

बांसवाड़ा में भारी बरसात की वजह से मकान ढह गए हैं. जिससे लोगों की मौत हुई हैं. कई जगह रास्ते भी बंद हो गए हैं.

Read Time: 4 min
बांसवाड़ा में बारिश के बीच बड़ा हादसा, नाली में बहने और मलबे में दबने से 6 लोगों की मौत
बारिश से ढहे कच्चे मकान
BANSWARA:

प्रदेश में पिछले दो-दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है. राज्य में बारिश से सबसे ज्यादा परेशानी बांसवाड़ा जिले में देखने को मिल रही है. यहां लगातार मूसलाधार बारिश से कई कॉलोनियां तक डूब गई है. सड़के झील बन गई है. लोगों के घरों में तीन से चार फीट तक पानी आ गया है. इस बीच बारिश के चलते बांसवाड़ा जिले में हुए अलग-अलग हादसों में 6 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है. इसमें नाले में बहने से चार लोगों की मौत होने ओर और दो लोगों की मौत मकान गिरने से होना बताया जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कच्चा मकान गिरने से आनंदपुरी के संतु भील पत्नी पूजा भील निवासी आनंदपुरी और सज्जनगढ़ के सुकण पुत्र दिनेश लबाना की कच्चा मकान के गिरने से मौत हो गई है. वहीं बरसाती नाले में बहने से कुशलगढ़ निवासी कला पुत्र नाथू कटारा, अमरसिंह पुत्र हवा सिंह , भुंगड़ निवासी देवीलाल और ग्राम पंचायत डूंगरीपाड़ा के सरपंच दिनेश की मौत हो गई है.

लगातार बारिश के चलते कुशलगढ़ में 7, आनंदपुरी में 1 और अरथूना में 1 कच्चे मकान गिर गए. बारिश के चलते कई रास्ते भी बंद है. डूंगरपुर से बांसवाड़ा को जोड़ने वाले स्टेट हाईवे पर बने लसाड़ा पुल पर भी ज्यादा पानी बह रहा है, जिसके कारण हाईवे बंद हो गया है. पानी की भारी अवाक से जयपुर-बांसवाड़ा हाईवे भी बंद हो गया. 

लगातार बारिश के चलते कुशलगढ़ में 7, आनंदपुरी में 1 और अरथूना में 1 कच्चे मकान गिर गए. बारिश के चलते कई रास्ते भी बंद है. डूंगरपुर से बांसवाड़ा को जोड़ने वाले स्टेट हाईवे पर बने लसाड़ा पुल पर भी ज्यादा पानी बह रहा है, जिसके कारण हाईवे बंद हो गया है। पानी की भारी अवाक से जयपुर-बांसवाड़ा हाईवे भी बंद हो गया. 

जिले में लगातार 2 दिन से हो रही बरसात के चलते जहां शहर के रिहाइशी इलाक़ों में दर्जनों मकान जलमग्न हो गए हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश के चलते जल भराव और अन्य समस्याएं खड़ी हो गई हैं. जिसको लेकर जनजाति विकास राज्य मंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने जिला कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा और अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉक्टर दिनेश सपोला के साथ चर्चा की और लोगों को बारिश के चलते हो रही परेशानी के बारे में जानकारी लेकर इसका समाधान करने को लेकर संबंधित अधिकारी को दिशा निर्देश दिए.

बांसवाड़ा में 223 एम एम बारिश दर्ज 

बांसवाड़ा जिले में गत 48 घंटों से कभी रिमझिम तो कभी मूसलाधार बारिश का दौर बना हुआ है. जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बिजली गुल हो गई है तो वहीं आवागमन प्रभावित हो गया है. लगातार बारिश होने से कई पुलों में पानी आ जाने से गांवों का संपर्क टूट गया है.

जिले में इस दौरान सर्वाधिक बारिश बागीदौरा क्षेत्र में दर्ज हुई. यहां पर सबसे अधिक 15 इंच बारिश मापी गई है . इसी तरह बांसवाड़ा में 223 एम एम, घाटोल में 196,   शेरगढ़ में 270, सल्लोपाट में 272, कुशलगढ़ में 182,  दानपुर में 200, केसरपुरा, 252 गढ़ी में 110, जगपुरा में 72,  लोहारिया में 54, अरथुना में 83, और सज्जनगढ़ में 272 एम एम वर्षा दर्ज हुई.

यह भी पढ़ें - भारी बारिश में राजस्थान में तबाही, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, कॉलोनियां डूबीं, घरों में 3 से 4 फीट पानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close