विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेर में देर रात जब एक छोटे से सैलून पर अचानक पहुंचे CM भजनलाल...

बीकानेर में देर रात अचानक एक छोटे से सैलून पर पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा तो वहां मौजूद लोगों में आश्चर्यचकित रह गएं. 

Read Time: 2 min
बीकानेर में देर रात जब एक छोटे से सैलून पर अचानक पहुंचे CM भजनलाल...
बीकानेर के सौलून पर अचानक पहुंचे सीएम भजनलाल

Rajasthan News: देश में आपने बहुत से नेता को अचानक निरीक्षण पर जाते देखा होगा. ऐसा ही मामला राजस्थान से निकलकर सामने आया है, जहां मुख्यमंत्री निरीक्षण के लिए नहीं बल्कि हौसला अफजाई के लिए एक छोटे से सैलून पर पहुंच गए. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार देर रात बीकानेर की कृषि उपज मंडी के सामने स्थित मालचंद मारू के हेयर सैलून में पहुंच गए. मारू ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण प्राप्त किया था. जिसकी सभी किश्तें समय पर चुकाने के कारण उसे दूसरे चरण में बीस हजार रुपए का ऋण प्राप्त हुआ.

समय पर किश्तें चुकाने से मिला फिर से लोन

मालचंद मारू ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को बताया कि उसने वर्ष 2010 में एक स्ट्रीट वेंडर के तौर पर हेयर सैलून खोली थी. वर्ष 2019 में उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू हुए पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण प्राप्त किया. कोरोना संक्रमण जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद सरकार द्वारा प्राप्त सहायता उसके लिए बड़ा संबल बनी थी. उन्होंने बताया कि पहले ऋण की सभी किश्तें समय पर चुका देने के कारण दूसरे चरण में उन्हें बीस हजार रुपए का ऋण मिला. जिससे उसकी दुकान और अधिक सुगमता से चल रही है. 

ग्राहकों वाली कुर्सी पर बैठे सीएम

उसने पीएम स्वनिधि योजना की तारीफ करते हुए कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स के लिए यह योजना बेहद लाभदायक साबित हुई है. मालचंद ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत भी उसका पंजीकरण हो चुका है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने उसे बधाई दी और ग्राहक की कुर्सी पर बैठक उसकी हौंसला अफजाई की. मुख्यमंत्री ने मालचंद के पिता से भी मुलाकात की. इस दौरान केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में देश के कोने-कोने से आए कृषि वैज्ञानिक, जलवायु परिवर्तन से हो रही समस्या पर चल रहा मंथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close