विज्ञापन
Story ProgressBack

कानून मंत्री अर्जुन राम बोले- भाजपा सरकार UCC करेगी लागू, एक राष्ट्र, एक चुनाव होगा

बीकानेर से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार की उप​लब्धियां गिनाई. उन्होंने मोदी सरकार के संकल्प पत्र के बिन्दुओं पर भी बात की.

कानून मंत्री अर्जुन राम बोले- भाजपा सरकार UCC करेगी लागू, एक राष्ट्र, एक चुनाव होगा

भाजपा प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस की नीति हमेशा तुष्टिकरण की रही है, जबकि हम संतुष्टिकरण में विश्वास रखते हैं. अर्जुन राम मंगलवार यानी 16 अप्रैल को बीकानेर में भाजपा के मीडिया सेन्टर में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में देश ने विकास देखा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश मज़बूती से आगे बढ़ रहा है. मोदी के विकास के विजन को सिर्फ देश ही नहीं बल्कि, पूरी दुनियां ने सराहा है और उसे रोल मॉडल के रूप में माना है. 

बीकानेर सिरेमिक हब बनेगा

अर्जुन मेघवाल ने कहा कि 14 अप्रैल को पार्टी का संकल्प पत्र जारी हुआ है. ये संकल्प पत्र विकसित भारत का संकल्प पत्र है और फिर से सत्ता में आने पर इसे पूरी तरह लागू किया जाएगा. उन्होंने संकल्प पत्र के बिन्दुओं पर भी बात की और सीआरपीसी में सुधार, ईस्टर्न यूरोपीय कॉरिडोर सहित बीकानेर को सिरेमिक और फर्टिलाइजर हब बनाने सहित कई मुद्दों पर बात की.

अर्जुन राम मेघवाल बोले- साल 2029 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त राशन 

अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि भाजपा सरकार समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने के लिए संकल्पबद्ध है. गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना 2029 तक देने का वादा 70 साल से ऊपर के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज का वादा, जन औषधि केंद्रो का विस्तार, मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 20 लाख रुपए की जाएगी. गरीबों को 3 करोड़ घर दिए जाएंगे. 

पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाएगी बीजेपी सरकार

मेघवाल ने कहा कि एक राष्ट्र, एक चुनाव और एक सामान्य मतदाता सूची प्रणाली शुरू की जाएगी. दिव्यांग जनों को पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी. हम राष्ट्रीय सहकारिता नीति लेकर आएंगे. नमो ड्रोन दीदी योजना का विस्तार किया जाएगा. आने वाले समय में कुल 03 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा. पाइप से सस्ती रसोई गैस घर-घर पहुंचाने के लिए तेजी से काम करेंगे. 


प्राकृतिक खेती पर दिया जाएगा जोर

महिला खिलाड़ियों को खेलों में आगे बढ़ने के लिए विशेष प्रोग्राम जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाएगा. 2025 में भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती को राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया जाएगा. जनजातीय विरासत पर अनुसंधान को प्रोत्साहित करेगी. वन उपज स्टार्टअप को बढ़ावा दिया जाएगा. 700 से ज्यादा एकलव्य स्कूलों के निर्माण का लक्ष्य पूरा किया जाएगा. देश में प्राकृतिक खेती पर बल दिया जाएगा.

किसान सम्मान निधि का लाभ आगे भी मिलेगा

अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ भी देश के 10 करोड़ किसानों को आगे भी मिलेगा. रिन्यूएबल एनर्जी, गोवर्धन, बायो फ्यूल, ग्रीन एनर्जी जैसे सेक्टर्स में तेजी लाएंगे. भाजपा का संकल्प पत्र देश को आत्मनिर्भरता की तरफ ले जाने वाला है. डिफेंस, एडिबल ऑयल, एनर्जी इम्पोर्ट से हम आत्मनिर्भर बनेंगे. हमारा संकल्प है कि अब भारत दूसरे देशों पर निर्भर नहीं रहेगा. भारत को दुनिया के हर उभरते सेक्टर का ग्लोबल हब बनाने का संकल्प है. वो समय दूर नहीं जब भारत दुनिया का ग्रीन एनर्जी, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल, सेमी कंडक्टर, कॉन्ट्रेक्टिंग, कॉमर्शियल हब होगा. 

पीएम स्व निधि योजना में 50 हजार के लोन की लिमिट बढ़ेगा

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े इकोनॉमी सेंटर भारत में होंगे. पीएम स्व निधि योजना का विस्तार करते हुए 50 हजार रूपये के लोन की लिमिट को बढ़ाया जाएगा. इसका विस्तार छोटे कस्बों ग्रामीण एवं देहात क्षेत्रों तक किया जाएगा. युवाओं को अपनी रुचि का काम करने के लिए और अधिक पैसे मिलेंगे. हमारी सरकार करोड़ों घरों का बिजली बिल शून्य करने के लिए पीएम सूर्यघर योजना के तहत सौर ऊर्जा के सोलर पैनल लगाएंगे. अंतरिक्ष क्षेत्र में मानव को अंतरिक्ष में भेजने हेतु गगन यान मिशन लॉच किया जाएगा. 140 करोड़ देशवासियों का एंबीशन मोदी का मिशन है. हमारी सरकार रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की नीति पर आगे बढ़ेंगे. 

इस दौरान आज प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी, विजय आचार्य, विधायक जेठानंद व्यास, महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित, लोकसभा संयोजक सत्यप्रकाश आचार्य, मिडिया संयोजक मनीष सोनी, मुकेश आचार्य, कमल गहलोत उपस्थित रहे. ख़ास बात ये रही कि आज पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के भाई दलजीत सिंह भी इसमें मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के विकास के विज़न से प्रभावित होकर वे भाजपा के साथ आए हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: इतनी जोर से थप्पड़ मारा की छात्र के कान से बहने लगा खून, शिकायत करने पहुंचे परिजनों के साथ टीचर-प्रिंसिपल ने की मारपीट
कानून मंत्री अर्जुन राम बोले- भाजपा सरकार UCC करेगी लागू, एक राष्ट्र, एक चुनाव होगा
Good News 300 units of free electricity will be available every month in the villages of Rajasthan, know how you can avail the benefits.
Next Article
Good News: राजस्थान के गांवों में 300 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त मिलेगी, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ
Close
;