विज्ञापन

Rajasthan Politics: टीकाराम जूली का स्पीकर पर बड़ा हमला, लगाया पक्षपात का आरोप; वासुदेव देवनानी बोले- बर्दाश्त नहीं करूंगा

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने स्पीकर वासुदेव देवनानी पर गंभीर आरोप लगाए जिसके बाद सदन का माहौल गरमा गया.

Rajasthan Politics: टीकाराम जूली का स्पीकर पर बड़ा हमला, लगाया पक्षपात का आरोप; वासुदेव देवनानी बोले- बर्दाश्त नहीं करूंगा
टीका राम जूली और वासुदेव देवनानी

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन में मंत्रियों की बयानबाजी का मुद्दा उठाते हुए स्पीकर वासुदेव देवनानी पर पक्षपात करने का आरोप लगा दिया. स्पीकर ने इस पर गहरी आपत्ति जताई. वहीं राजस्थान के संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने भी स्पीकर पर आरोप लगाने को गलत बताते हुए कहा कि विपक्ष सदन को नहीं चलने दे रहा है.

टीकाराम जूली का स्पीकर पर आरोप

राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन की कार्यवाही के दौरान स्पीकर पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा, “स्पीकर का झुकाव सत्ता पक्ष की तरफ़ अधिक है. आपका हमें अधिक संरक्षण मिलना चाहिए. कल सदन में जिस तरह से मंत्री का वक्तव्य हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है.”

नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि स्पीकर सत्तापक्ष के मंत्रियों को छूट दे रहे हैं. उन्होंने कहा,” हम अपनी बात रख रहे हैं जबकि सत्तापक्ष के मंत्रियों की ओर से ऐसा असंसदीय शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है. हम आसन का सम्मान करते हैं, लेकिन हम चाहते हैं आसन सभी पक्षों को समान भाव से देखें.

"स्पीकर का झुकाव सत्ता पक्ष की तरफ़ अधिक है. आपका हमें अधिक संरक्षण मिलना चाहिए. कल सदन में जिस तरह से मंत्री का वक्तव्य हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है" - टीकाराम जूली, नेता प्रतिपक्ष

वासुदेव देवनानी ने आरोप किया खारिज

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने टीकाराम जूली के आरोप पर सख्त आपत्ति की. उन्होंने कहा,"मैं यह आरोप बर्दाश्त नहीं करूँगा. मेैं निष्पक्ष रहता हूं, सदन नियम परंपरा से चलता है."

स्पीकर ने नेता प्रतिपक्ष से माफी की मांग करते हुए कहा,"आपने कहा कि मैं धृतराष्ट्र हूँ. आपको माफी मांगनी चाहिए. यदि आपको लगता है कि मैं निष्पक्ष नहीं हूं तो आप प्रस्ताव लेकर आ सकते हैं, मुझे पद का मोह नहीं है, लेकिन मैं नियम और परंपराओं के अनुसार ही चलूंगा."

"यदि आपको लगता है कि मैं निष्पक्ष नहीं हूं तो आप प्रस्ताव लेकर आ सकते हैं, मुझे पद का मोह नहीं है, लेकिन मैं नियम और परंपराओं के अनुसार ही चलूंगा" - वासुदेव देवनानी, स्पीकर

टीकाराम जूली के स्पीकर पर आरोप लगाने पर संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने भी आपत्ति जताई. जोगाराम पटेल ने कहा, “आसन से सभी पक्षों के साथ हमेशा न्याय होता है. आसन के संबंध में कोई भी अमर्यादित शब्द नहीं कहना चाहिए. आसन की गरिमा बरकरार रहनी चाहिए.”

संसदीय कार्य मंत्री ने आगे कहा,”हमें सदन को चलाने में आपका सहयोग चाहिए. लेकिन आप अगर बार-बार खड़े होंगे तो हम आपका सम्मान नहीं कर पाएंगे.”

ये भी पढ़ें -:

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
Rajasthan Politics: टीकाराम जूली का स्पीकर पर बड़ा हमला, लगाया पक्षपात का आरोप; वासुदेव देवनानी बोले- बर्दाश्त नहीं करूंगा
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close