विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा का दामन थाम चुके नेताओं ने कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी, बोले, 'गुलाम समझते थे पूर्व सीएम'

रिछपाल मिर्धा ने कहा, कांग्रेस की घुणि बुझेगी. कांग्रेस नेता शंकरिया कनपटिमार हैं. पार्टी नेताओं को तड़पता हुआ देख रही है. भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण के बाद कहा, अब भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कंधा मिलाकर काम करेंगे. 

Read Time: 4 min
भाजपा का दामन थाम चुके नेताओं ने कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी, बोले, 'गुलाम समझते थे पूर्व सीएम'
भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व कांग्रेस नेता

Congress Leader Joined BJP: लोकसभा चुनाव 2024 बेहद नजदीक है. ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले नेताओं की संख्या में बाढ़ सी आई गई है. रविवार को भी 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया. इनमें बांसवाड़ा-डुंगरपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए महेंद्रजीत सिंह मालवीया की पत्नी रेशम मालवीया भी शामिल हैं. 

बांसवाड़ा के कुशलबाग मैदान में आयोजित आमसभा में कांग्रेस के बड़े नेता लाल चंद कटारिया, पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा, विजयपाल मिर्धा, खिलाड़ी बैरवा, आलोक बेनीवाल ने भाजपा की प्राथमिकी सदस्यता ली.

ऐन लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं के भाजपा में शामिल होने के पीछे की वजह क्या है? क्या कांग्रेस में उन्हें भविष्य नहीं नजर आ रहा है. इस भाजपा का दामन थाम चुके कई नेताओं ने बहुत मुखर होकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. आइए जाते हैं कि खिलाड़ी लाल बैरवा, राजेंद्र यादव, लाल चंद कटारिया, रिछपाल मिर्धा और रणधीर सिंह भिडर ने कहा?.   

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस 6 पूर्व विधायक व 2 मंत्रियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. आमसभा को संबोधित करते हुए सी पी जोशी ने आह्वान करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में PM मोदी 25 की माला पहना कर रहेंगे. 

पूर्व सीएम (गहलोत) गुलाम समझते थे: खिलाड़ी लाल बैरवा

खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा, आज मोदी का विजन और देश को आगे बढ़ाने की नीति को देखकर भाजपा में शामिल हुए. सीएम से आयोग को वैधानिक दर्जा देने की मांग की वे एससी एसटी को अपनी धरोहर मानते हैं. मेघवाल को कानून मंत्री बनाया हुआ है. आज एससी एसटी पर खास फोकस है. पूर्व सीएम (गहलोत) गुलाम समझते थे. 

राजस्थान में 25 सीट भाजपा की झोली में होगी: राजेंद्र यादव

राजेंद्र यादव ने कहा, राजस्थान में 25 सीट भाजपा की झोली में होगी. विचारधारा से हम जुड़े हैं तो लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय जन तांत्रिक गठबंधन की सीट 400 से पार जाएंगी. बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आह्वान किया था कि अबकी बार भाजपा अकेले दम पर 370 सीट जीतेगी, जबकि एनडीए 400 सीट पार होगी. 

अंतरात्मा की आवाज पर भाजपा के साथ आए है: लाल चंद कटारिया

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद लालचंद कटारिया ने कहा, बहुत दिन से आत्मा कचोट रही थी, अंतरात्मा की आवाज पर आज भाजपा के साथ आए है .ईआरसीपी मुद्दे पर बोलते हुए कटारिया ने कहा कि भागीरथी को लाने का काम भजनलाल शर्मा ने किया. उन्होंने कहा, भाजपा में नेता नहीं कार्यकर्ता बनकर आए हैं. जो नेतृत्व कहेगा वह काम करेंगे. 

रिछपाल मिर्धा ने कहा, कांग्रेस की घुणि बुझेगी. कांग्रेस नेता शंकरिया कनपटिमार हैं. पार्टी नेताओं को तड़पता हुआ देख रही है. भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण के बाद कहा, अब भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कंधा मिलाकर काम करेंगे. 

11 साल का वनवास पूरा हुआ, दोबारा काम का मौका मिलेगा: रणधीर सिंह भिंडर

वहीं,11 साल पहले बीजेपी छोड़कर नई पार्टी बनाने वाले रणधीर सिंह भिंडर ने आज दोबारा भाजपा से जुड़ने पर कहा कि 11 साल का वनवास पूरा हुआ. परिस्थितियों के चलते अलग पार्टी बनानी पड़ी. सभी नेताओं के साथ काम किया. अब दोबारा काम करने का मौका मिलेगा. आज सीपी जोशी का फोन आया और पार्टी ज्वाइन करने पहुंच गए. 

कई दिनों से कांग्रेस में दम घुट रहा था: रिछपाल मिर्धा

वहीं, रिछपाल मिर्धा ने कहा, कई दिनों से कांग्रेस में दम घुट रहा था. 50 साल से कांग्रेस से जुड़े समाज को पार्टी ने कुछ नहीं दिया. अटलजी ने 1999 में समाज को आरक्षण दिया. मोदी ने किसान के बेटे को उपराष्ट्रपति बनाया. तीन गवर्नर है. कांग्रेस ने कुछ नहीं दिया.

ये भी पढ़ें-रिछपाल मिर्धा, लाल चंद कटारिया, आलोक बेनीवाल समेत कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close