बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही से लाइनमैन की मौत, बाजार में तीन घंटे बिजली बंद, लोग परेशान

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के बाजार में शनिवार शाम 5 बजे से बिजली बंद है. इससे पूरा शहर में अंधेरे में घिरा है. यहां शनिवार को बिजली विभाग की लापरवाही से एक लाइनमैन की मौत हो गई. जिसके बाद परिजन विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dungarpur News: राजस्थान में जारी भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती और बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही भी लगातार जारी है. बीते दिनों झालावाड़ और केकड़ी जिले से बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही से दो लाइनमैन की मौत की खबर सामने आई थी. आज डूंगरपुर जिले से एक और ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां पोल पर फॉल्ट दूर करने चढ़ा एक लाइनमैन बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही के कारण करंट की चपेट में आ गया. लाइनमैन की मौत के बाद परिजनों ने विरोध-प्रदर्शन करना शुरू किया. जिसके बाद डूंगरपुर बाजार में बीते तीन घंटे से बिजली की आपूर्ति बंद है. इससे आम लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है.  

डूंगरपुर के महरावल स्कूल के पास की घटना

मिली जानकारी के अनुसार डूंगरपुर जिले के कोतवाली थानांतर्गत शहर के महारावल स्कूल के पास पोल पर फॉल्ट दूर करते समय अचानक सप्लाई चालू करने से एक लाइनमैन की मौत हो गई. इधर लाइनमैन की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया और बिजली विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाए. वहीं बिजली निगम ऑफिस पर एसई का घेराव कर दिया. साथ ही दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक  33 केवी से शहर की बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी है. 

Advertisement

पिता की मौत पर अनुकंपा में मिली थी नौकरी

बताया गया कि सुरपुर गांव निवासी विनायक पुत्र नरेंद्र पाटीदार अपने पिता की मौत के बाद अनुकंपा नियुक्ति पर लाइनमैन लगा हुआ था. आज शाम को विनायक अपनी टीम के साथ शहर के महारावल स्कूल के पास पोल पर फाल्ट आने से लाइन ठीक कर रहा था. इस दौरान अचानक बिजली की सप्लाई शुरू होने से विनायक को करंट लग गया और वह पोल से नीचे गिर गया. 

Advertisement

एसई ऑफिस का घेराव करने पहुंचे परिजन

साथी कार्मिक उसे लेकर डूंगरपुर जिला अस्पताल पहुंचे जहा पर डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर परिजन और ग्रामीण जिला अस्पताल पहुंचे जहा परिजनों ने बिजली विभाग के कार्मिकों की लापरवाही के चलते विनायक की मौत होने के आरोप लगाए. इधर शव को मोर्चरी में रखवाने के बाद परिजन बिजली निगम के ऑफिस पहुंचे जहा उन्होंने एसई का घेराव करते हुए हंगामा कर दिया.

Advertisement

दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन

परिजन और ग्रामीण लाइन चालू करवाने वाले दोषी कार्मिकों को बुलाने और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े है. वही परिजनों और ग्रामीणों ने 33 केवी से शहर की सप्लाई को भी बंद कर दिया. वही दोषी कार्मिकों को बुलाने और कार्रवाई नहीं होने तक सप्लाई चालू नहीं करने की बात कही है. फिलहाल बिजली विभाग के एसई और पुलिस परिजनों से समझाइश के प्रयास कर रही है. इस गतिरोध में डूंगरपुर शहर में शाम 5 बजे से बिजली बंद है. 

यह भी पढ़ें -  लाइनमैन की मौत मामले में सामने आई बड़ी चूक, JEN पर गिरी राज, 6 घंटे तक खंभे पर लटका रहा था शव
करंट लगने से लाइनमैन की मौत, 5 घंटे तक लटका रहा शव, आक्रोशत लोगों ने हाईवे किया जाम