विज्ञापन
Story ProgressBack

करंट लगने से लाइनमैन की मौत, 5 घंटे तक लटका रहा शव, आक्रोशत लोगों ने हाईवे किया जाम

बिजली ठीक करने खंबे पर चढ़े लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई. आक्रोशित लोगों ने हाईवे जाम कर दिया जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

करंट लगने से लाइनमैन की मौत, 5 घंटे तक लटका रहा शव, आक्रोशत लोगों ने हाईवे किया जाम
प्रतीकात्मक तस्वीर
जयपुर:

Rajasthan News: राजस्थान में करंट लगने से मौत की खबर सामने आई है. जहां केकड़ी जिले में रविवार को बिजली की लाइन ठीक करने खंभे पर चढ़े लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई और पांच घंटे तक उसका शव बिजली के खंभे पर लटका रहा. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पीड़ित के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर जयपुर-भीलवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया.

बिजली के खंभे पर चढ़कर कर रहा था मरम्मत

पुलिस ने बताया कि यह घटना भिनाय थाना क्षेत्र के खेड़ी गांव में उस समय घटित हुई जब लाइनमैन किशन लाल जाट (37) किसी खराबी को ठीक करने के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ा. लाइनमैन जब वह मरम्मत का काम कर रहा था. इस दौरान बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली ग्रिड से बिजली आपूर्ति फिर से शुरू कर दी, जिससे लाइनमैन करंट लगने से झुलस गया.

आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

पुलिस ने बताया कि लाइनमैन की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर खेड़ी चौराहे पर जाम लगा दिया. राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम के कारण सड़क के दोनों ओर एक किलोमीटर से अधिक के रास्ते पर वाहनों की कतार लग गई.

समझाइस के बाद मांने ग्रामीण

केकड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र सिंह ने बताया, 'यह घटना विभाग और उसके संविदा कर्मचारियों की चूक के कारण हुई. ग्रामीण एक करोड़ रुपये का मुआवजा मांग रहे थे.'

उन्होंने बताया कि बिजली विभाग और ठेकेदार ने 40 लाख रुपये मुआवजा देने पर सहमति जताई, जिसके बाद शव को नीचे उतारा गया और अंतिम संस्कार किया गया. अतिरिक्त मुआवजे के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है.'

सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया था. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों के साथ समझौते के बाद जाम खुलवा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमला, 10 लोगों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: चिकित्सा मंत्री ने स्वस्थ विभाग की थपथपाई पीठ, टीबी मुक्त हुई राजस्थान की 586 ग्राम पंचायत
करंट लगने से लाइनमैन की मौत, 5 घंटे तक लटका रहा शव, आक्रोशत लोगों ने हाईवे किया जाम
3 coaches of Magadi derailed and overturned, rail route between Alwar and Mathura disrupted
Next Article
Railway Accident: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे, 8 घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू
Close
;