विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: गोविंद सिंह डोटासरा को मेरी बराबरी करने के लिए अभी चार चुनाव और जीतने होंगे ऐसा क्यों बोले राजेंद्र राठौड़

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान के 13 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होगा. इससे पहले टोंक सवाई माधोपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में 23 अप्रैल को पीएम मोदी जनसभा करेंगे.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Election 2024: गोविंद सिंह डोटासरा को मेरी बराबरी करने के लिए अभी चार चुनाव और जीतने होंगे ऐसा क्यों बोले राजेंद्र राठौड़
पीएम मोदी 23 अप्रैल को टोंक में जनसभा करेंगे. इससे पहले भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने प्रेस वार्ता की.

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल को टोंक सवाई माधोपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में जनसभा करेंगे. पीएम मोदी की जनसभा को लेकर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने प्रेस वार्ता की. राजेंद्र राठौड़ ने कहा, "हमने अब तक 62 हजार कुर्सियां लगाई हैं, जिन्हें और बढ़ाया जा रहा है. गोविंद सिंह डोटासरा ने मालपुरा में किरोड़ी लाल मीणा पर बयान दिया था. गोविंद सिंह ने कहा था कि वह अब बीजेपी में दस-पांच दिन के मेहमान हैं, वह भी हमारे साथ होंगे. इस पर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने पलटवार किया. राजेंद्र राठौड़ ने कहा, "हम गोविंद सिंह डोटासरा को गंभीरता से नहीं लेते हैं. वह कुछ भी कह सकते हैं वह अहंकार न पाले."

पहले चरण के चुनाव में कम वोटिंग पर राजेंद्र राठौड़ ने दी सफाई 

राजेंद्र राठौड़ ने टोंक में मीडिया से बात करते हुए कहा, "राजस्थान सरकार बहुत बेहतर ढंग से काम कर रही है. इसका परिणाम लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत के साथ देखने को मिलेगा."  राठौड ने राजस्थान में पहले चरण में 12 सीटों पर मतदान प्रतिशत कम होने पर सफाई दी. उन्होंने कहा कि  मोदी का मैजिक बरकरार है.  पहले चरण के मतदान के दिन मौसम बिगड़ जाने से और शादियों का सीजन होने के चलते लोग अपने घरों से खेतों से मतदान करने नहीं आए. लेकिन, जो मतदाता आए हैं, उन्होंने भाजपा के पक्ष में मतदान किया है.  निश्चित राजस्थान में सभी 25 सीटों पर भाजपा की जीत होगी.  

राजेंद्र राठौड़ ने पेपर लीक का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहराया  

एक सवाल के जवाब में पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए राठौर ने कहा की पेपर लीक जैसा जगन्य अपराध पिछली सरकार में हुआ. पिछली सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया. इसके बाद एसआईटी का गठन हुआ.  पेपर लीक माफिया के खिलाफ हमारी सरकार की कार्रवाई जारी है. 

राजेंद्र राठौड़ ने गोविंद सिंह डोटासरा के जवाब पर किया पलटवार 

गोविंद सिंह डोटासरा ने राजेंद्र राठौर को जन्मदिन की बधाई दी थी. साथ ही राजेंद्र राठौड़ को एक हजार साल जीने की कामना के साथ ही तंज कसा था. राठौर जब तक हैं  हमारा काम चलता रहेगा. इस पर राजेंद्र राठौड़ ने जवाब देते  कहा, "डोटासरा ज्यादा अहंकार न पालें.  मैने भले ही यह चुनाव हारा हो,  पर मैने जीवन में 7 चुनाव जीते भी हैं.  मुझ तक पहुंचने के लिए डोटासरा को अभी चार चुनाव और जीतने होंगे. राजेंद्र राठौड़ टोंक में भाजपा की मीडिया सेंटर में पत्रकारों के साथ पत्रकार वार्ता कर रहे थे. मोदी के सभा को लेकर उन्होंने कहा कि हमने 62000 कुर्सियां लगाई है, जिन्हें और बढ़ाया जा रहा है."

"देश में मोदी मौजिक है" 

पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में भाजपा का विजन 25 सफल होगा. उन्होंने कहा कि देश में मोदी मैजिक है. कोई ऐसा घर नहीं है, जिसमें 10 साल में मोदी सरकार की योजना का लाभ नहीं पहुंचा हो. राठौड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि गहलोत अपने बेटे के मोह में जालौर छोड़ नहीं पा रहे हैं.  बांसवाड़ा सीट तो कांग्रेस के मकसज का कारण बन गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बृजेन्द्र सिंह ओला ने तो यहां तक कहा कि वह लड़ना ही नहीं चाहते थे, जबरदस्ती टिकट दे दिया. 

संविधान से नहीं होगा कोई छेड़छाड़ 

राठौड़ ने भाजपा के 400 पार लक्ष्य को मामले में कांग्रेस की तरफ से संविधान संशोधन संबंधी बयानों को गलत और भ्रामक बताया.  उन्होंने कहा कि भाजपा बाबा साहेब अम्बेडकर के संविधान से कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी.  बल्कि,  उसको मजबूत बनाकर जनकल्याणकारी योजनाओं को मजबूती देगी. 

23 अप्रैल को पीएम मोदी टोंक में करेंगे जनसभा

23 अप्रैल को टोंक जिले के उनियारा में स्टेट हाईवे के पास प्रधानमंत्री की सभा सुबह साढ़े 10  बजे होगी,  जिसमें मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे.  इससे पहले 2019 में लोकसभा चुनावों में टिकट की घोषणा से पहले भी पीएम मोदी ने टोंक में पवेलियन ग्राउंड पर सभा को संबोधित किया था.  प्रधानमंत्री बनने के बाद यह टोंक में पीएम मोदी की दूसरी सभा है. 

यह भी पढ़ें: जोधपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उजियारड़ा के खिलाफ वारंट जारी, जानें क्या है मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close