विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: यूथ आइकॉन चनण सिंह इंदा ने बनाया विशेष सेल्फी पॉइंट, मतदान के लिए लोगों को कर रहे जागरुक

दूसरे चरण के लिए चुनाव आयोग से लेकर हर स्तर पर मतदाताओं को जागरुक करने की कोशिश हो रही है, ताकि वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाया जा सके. द हेरिटेज साफा हाउस के संचालक चनण सिंह इंदा ने अनोखा सेल्फ़ी पॉइंट तैयार करवाकर पावटा स्थित अपने प्रतिष्ठान के आगे लगवाया है. 

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: यूथ आइकॉन चनण सिंह इंदा ने बनाया विशेष सेल्फी पॉइंट, मतदान के लिए लोगों को कर रहे जागरुक
मतदाता जागरुकता के लिए बनाया विशेष सेल्फी पॉइंट

जोधपुर. लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है. खास बात है कि इस बार लोकसभा चुनाव के पहले चरण में वोटिंग कम हुई थी. अब दूसरे चरण के लिए चुनाव आयोग से लेकर हर स्तर पर मतदाताओं को जागरुक करने की कोशिश हो रही है, ताकि वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाया जा सके.  चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा आमचुनाव 2024 से जुड़ी जिले भर में स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. 

तैयार किया गया अनोखा सेल्फी पॉइंट

जोधपुर विधानसभा क्षेत्र के स्वीप सह प्रभारी केसर सिंह राजपुरोहित ने बताया कि सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एडीएम सिटी प्रथम  प्रहलाद सहाय नागा के मार्गदर्शन में मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए विभिन्न नवाचार किये जा रहे हैं. एडीएम सिटी, डॉ बी एल जाखड़ व केसर सिंह राजपुरोहित की प्रेरणा से युथ आइकॉन, साफा बांधने में विश्व रिकॉर्ड धारी, द हेरिटेज साफा हाउस के संचालक चनण सिंह इंदा ने मात्र दो दिनों में अनोखा सेल्फ़ी पॉइंट तैयार करवाकर पावटा स्थित अपने प्रतिष्ठान के आगे लगवाया है. 

यह सेल्फी पॉइंट राजस्थानी संस्कृति को परिलक्षित करता है, जिसमे प्रतिकात्मक रूप से एक बड़ा साफा, बड़ी-बड़ी मूछें व अपणायत को दर्शाया गया है. राजस्थानी संस्कृति व विरासत के प्रति गहरा लगाव रखने वाले इंदा ने स्वीप टीम की प्रेरणा से अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए, लोकतंत्र के पर्व में अपनी भूमिका निभाते हुए रोचक सेल्फी पॉइंट को स्वयं के खर्चे से तैयार करवाया है. कोई भी आम नागरिक इनके प्रतिष्ठान पर जाकर बाहर लगे विशाल सेल्फी पॉइंट पर सेल्फ़ी ले सकता है. इंदा ने सेल्फ़ी के लिए अलग से एक साफा व वोट अवश्य करे की तख्ती बनवा रखी है.

मतदान के लिए लोगों को कर रहे प्रेरित

इंदा द्वारा बनाया ये सेल्फ़ी पॉइंट आकर्षण का केन्द्र बन रहा है. वे उनके प्रतिष्ठान पर आने वाले आमजन को व्यवसाय के साथ अपनी राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान के लिए प्रेरित कर रहे है. चनण सिंह राजस्थानी भाषा मे शुद्ध मारवाड़ी अंदाज में आगंतुकों का आह्वान करते है, "आपरो घणे मान अपणायत सु आभार करूँ कि आप लोकतंत्र रे वास्ते समय दीरायो साथ ही अरज करूँ कि आप लोकतंत्र रे जलसे माय भागीदार बण न 26 अप्रैल रा वोट जरूर दिरावो सा." 

इस विशेष सेल्फ़ी पॉइंट पर स्वयं  एडीएम सिटी ने स्वीप टीम के साथ जाकर, चनण सिंह इंदा के आह्वान पर सेल्फी खिंचवाकर 26 अप्रैल को सभी जोधपुरवासियों को शत प्रतिशत मतदान की अपील की. केसर सिंह राजपुरोहित, डॉ बी एल जाखड़ ने भी आमजन से अनुरोध किया कि वे इस विशेष सेल्फ़ी पॉइंट पर जाकर सेल्फ़ी खिचवायें, खुद भी संकल्प ले व औरो को भी 26 अप्रैल को मतदान के लिए प्रेरित करें, जागरूक करें.

यह भी पढ़ें- बाड़मेर में बढ़ी सियासी हलचल, कांग्रेस से नाराज चल रहे पूर्व विधायक अमीन खान को जान से मारने की धमकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close