विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस को लगा फिर बड़ा झटका, महेंद्रजीत सिंह मालवीय के करीबी और दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सात मार्च को बांसवाड़ा में प्रवेश करने वाली है. लेकिन इससे पहले ही पार्टी को झटका लगा है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस को लगा फिर बड़ा झटका, महेंद्रजीत सिंह मालवीय के करीबी और दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा
महेंद्रजीत सिंह के करीबी कांग्रेस महासचिव चांदमल जैन ने दिया इस्तीफा

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान में बड़ा उलटफेर शुरू हो गया है. कांग्रेस में 40 साल काम करने के बाद दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय के बीजेपी में शामिल होने के बाद से पार्टी से बाहर जाने का रास्ता खोल दिया है. वहीं महेंद्रजीत मालवीय ने साफ कहा था कि कांग्रेस के कई नेता, पदाधिकारी समेत पार्षद बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. ऐसे में अब एक और बड़े नेता ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है. अब वह भी बीजेपी में जाने के लिए तैयार हो गए हैं. ऐसे में मालवीय की बात अब सच होते नजर आ रही है जो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है.

कांग्रेस ने अभी लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में अपने उम्मीदवारों का नाम फाइनल भी नहीं किया है. इसके पहले ही कई बड़े नेताओं ने अपना रूख साफ कर लिया है. अब इस कड़ी में बांसवाड़ा के पूर्व जिला कमेटी अध्यक्ष और वर्तमान में कांग्रेस के महासचिव चांदमल जैन ने अपना इस्तीफा दे दिया है.

भारत जोड़ न्याय यात्रा से पहले कांग्रेस को झटका

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सात मार्च को बांसवाड़ा में प्रवेश करने वाली है. लेकिन इससे पहले ही पार्टी को झटका लगा है. बांसवाड़ा जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस महासचिव चांदमल जैन ने भी सोमवार को अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भेज दिया है.

बता दें कि चांदमल जैन महिंद्रा की सिंह मालवीय के काफी करीबी रहे हैं. और वह बांसवाड़ा जिला कांग्रेस कमेटी के लगातार 6 साल से अधिक समय तक जिला अध्यक्ष रहे. इसके बाद उनको प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव बनाया गया. मालवीया के इस्तीफा देने के बाद से ही चर्चाओं का जोर था कि मालवीय के करीबी नेता अपना इस्तीफा दे सकते हैं. इसकी शुरुआत चांदमल जैन के इस्तीफा के साथ ही हो गई. आने वाले एक-दो दिन में यह संख्या और भी बढ़ सकती है.

महेंद्रजीत सिंह मालवीय का दावा

वहीं महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने दावा किया है कि ही बहुत जल्द कांग्रेस के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और जन प्रतिनिधि जिसमें सरपंच, प्रधान, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्य सहित कई  ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आदि भी इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का बांसवाड़ा जिले के प्रस्तावित दौरे के दौरान यह सभी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी में विधिवत रूप से शामिल हो जाएंगे. वहीं राहुल गांधी की अगुवाई में सात मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा बांसवाड़ा जिले में प्रवेश करेगी इससे पूर्व कांग्रेस के कई कद्दावर नेता के कांग्रेस को छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः चूरू सांसद राहुल कस्वां की नाराजगी खुल कर आयी सामने, बीजेपी से पूछा- 'मेरा गुनाह क्या है'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close