विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को दे रहा 307 सीटें, राजस्थान की इन दो हॉट सीटों पर आई यह अपडेट

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार का नेटवर्क पूरा हिंदुस्तान में हैं. कहा जाता है कि यहां रोज़ाना अघोषित तौर पर करोड़ों का सट्टा लगता है. बीते कुछ दिनों से लोकसभा चुनाव के आंकलन को लेकर फलोदी सट्टा बाजार लगातार सुर्खियों में है.

Read Time: 4 mins
Lok Sabha Elections 2024: फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को दे रहा 307 सीटें, राजस्थान की इन दो हॉट सीटों पर आई यह अपडेट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत.

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान का फलोदी सट्टा बाजार अपने सटीक आंकलन को लेकर पूरे देश में मशहूर हैं. फलोदी सट्टा बाजार से जुड़े लोग देश के कोने-कोने में फैले हैं. यहां चुनाव, खेल सहित अन्य सभी बड़ी गतिविधियों पर जमकर सट्टा लगता है. फलोदी का सट्टा बाजार बीते कुछ दिनों लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2024) पर किए जा रहे अपने आंकलन के कारण चर्चा के केंद्र में बना है. अब फलोदी सट्टा बाजार से जो ताजा आंकलन सामने आया है वो भी बड़ा रोचक है. इस बार फलोदी सट्टा बाजार में लोकसभा चुनाव में भाजपा सहित एनडीए को मिलने वाली सीटों पर भविष्यवाणी की है. फलोदी सट्टा बाजार के आंकलन की माने तो लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को पूरे देश में 307 से 315 तक सीटें मिल सकती है. 

राजस्थान में भाजपा 20 सीटें तक रह सकती है

फलोदी सट्टा बाजार ने राजस्थान को लेकर भी नई भविष्यवाणी की है, जो भाजपा की चिंता बढ़ा सकती है. बीते दिनों फलोदी सट्टा बाजार से राजस्थान को लेकर जो आंकलन सामने आया था उसमें भाजपा को 20 से 22 सीटों पर जीत मिलने की बात कही गई थी. लेकिन अब फलोदी सट्टा बाजार राजस्थान की 25 में से 17-19 सीटें भाजपा को दे रही है. जबकि शेष बची 9-6 सीटों पर कांग्रेस नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन को आगे होने की बात कही जा रही है. 

एनडीए को 345 से 350 सीटें

बात पूरे देश की करें तो कई राज्यों में चुनाव अभी बाकी है. लेकिन फलौदी सट्टा बाजार भारतीय जनता पार्टी को 307 से 310 सीटें दे रहा है. जबकि एनडीए को 345 से 50 सीटों पर लाकर खड़ा कर रहा है. मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होना है. जिसमें से अभी मात्र दो चरणों का मतदान ही हुआ है. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. उससे पहले फलोदी सट्टा बाजार के आंकलन से लोग एक मोटा-मोटा फीगर तय कर रहे हैं.  

बाड़मेर में कांग्रेस प्रत्याशी को जिता रहा फलोदी सट्टा बाजार

वहीं बात पश्चिमी राजस्थान की हॉट सीट की करें तो त्रिकोणीय मुकाबले की बाड़मेर सीट को महत्वपूर्ण मानते हुए रविंद्र सिंह भाटी के ढाई रुपए के भाव देकर उसकी हार सट्टा बाजार फलौदी तय मान रहा है. बाड़मेर में कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम के जीतने की स्थिति जस की तस बनी है. उनका भाव यहां सबसे कम है. फलौदी सट्टा बाजार के अनुसार भाटी की चुनौती के कारण भाजपा यह सीट गंवा रही है.  

बात जोधपुर लोकसभा सीट की करें तो यहां मोदी के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत लगातार अपर हैंड बनाए हैं. यहां गजेंद्र सिंह शेखावत का भाव 40 से 45 पैसे का है. इससे पहले 25 से 30 पैसे के भाव शेखावत के चल रहे थे. ऐसे में कहीं न कहीं शेखावत थोड़ा कमजोर दिखाई देने लगे हैं. लेकिन फिर भी करण सिंह उच्याराडा की हार पर अपना फैसला सट्टा बाजार बरकरार रखा हैं.

कर्नाटक और हिमाचल विधानसभा में सटीक हुई भी बात

हाल ही में यहां के कई आंकलन ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पिछले साल मई में कर्नाटक में चुनाव हुए थे. फलोदी सट्टा बाज़ार ने कांग्रेस को 137 और बीजेपी को 55 सीटें दी थीं. नतीजों में कांग्रेस को 135 और बीजेपी को 66 सीटें मिली थीं. इससे पहले 2022 में हिमाचल प्रदेश में कांटे की टक्कर के बीच कांग्रेस की जीत बताई गई थी.

फलोदी सट्टा बाजार का कहना- मोदी सरकार त

वैसे पिछले तीन दिनों में फलोदी सट्टा बाजार की स्थिति केंद्र की सीटों को लेकर कभी भाजपा 305 कभी 307 कभी 315 तक भी गई है. वहीं एनडीए की 340, 355, 365 तक भी बड़े स्केल के सौदे हुए हैं कुल मिलाकर फलोदी सट्टा बाजार अपने उतार चढ़ाव के साथ ही मोदी सरकार की तटस्थता पर बरकरार है.

डिसक्लेमर- एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है ना ही सट्टे बाजार की बात को मानता है. ना ही आपको इस पर सट्टा लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है. 

यह भी पढ़ें - 
राजस्थान का फलौदी सट्टा बाजार, जहां चढ़ते-गिरते भावों से बन और बिखर जाती हैं सरकारें, जानें कैसे होता हैं आकलन?

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Lok Sabha Elections 2024: फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को दे रहा 307 सीटें, राजस्थान की इन दो हॉट सीटों पर आई यह अपडेट
Congress started preparations for Chorasi Assembly by-elections, workers said- No Alliance, make youth candidates
Next Article
चौरासी विधानसभा उपुचनाव के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, बैठक में कार्यकर्ता बोले- गठबंधन नहीं, युवा को बनाए प्रत्याशी
Close
;