विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Barmer Rally: पाकिस्तान बॉर्डर पर पहुंचकर PM मोदी बोले- है किसी में हिम्मत तो आंख उठाकर दिखाएं... कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

PM Modi Barmer Rally: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को बाड़मेर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडी एलाइंस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है.

Read Time: 3 min
PM Modi Barmer Rally: पाकिस्तान बॉर्डर पर पहुंचकर PM मोदी बोले- है किसी में हिम्मत तो आंख उठाकर दिखाएं... कांग्रेस पर बोला तीखा हमला
PM Modi VIsit: बाड़मेर में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी.

PM Modi Barmer Rally: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को बाड़मेर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुश्मन देशों के साथ-साथ कांग्रेस और इंडी गंठबंधन पर जमकर हमला बोला. पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित बाड़मेर जिले में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि सीमा के करीबी क्षेत्रों में इसलिए विकास के कार्य नहीं करते की दुश्मन विकास देश क्षेत्रों पर कब्जा कर लेंगे. इतनी गिरी हुई सोच थी कांग्रेस की. लेकिन मैं हमारी सरकार इन सीमावर्ती क्षेत्रों को आखिरी नहीं, पहला गांव मान कर विकसित कर रही है. अगर दुश्मन की हिम्मत है तो आंख उठा कर दिखाएं.

रोजगार, रक्षा, पानी पर पीएम मोदी का बयान

इसी कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने जनता को प्यासा रखा. केंद्र को पानी पहुंचाने की योजना को धरातल पहुंचने नहीं दिया. 70 साल तक इस क्षेत्र की जनता प्यासी रही. हमारी सरकार ने जल जीवन योजना के माध्यम से 50 लाख घरों तक पानी पहुंचाया. लेकिन कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने जनता जल योजना में भी करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया.


कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधीः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है. ये लोग सीमावर्ती गांवों जिलों को आखिरी गांव कहते थे. इनका मानना था की सीमा के करीबी क्षेत्रों में इसलिए विकास के कार्य नहीं करते की दुश्मन विकास देश क्षेत्रों पर कब्जा कर लेंगे. इतनी गिरी हुई सोच थी कांग्रेस की. लेकिन मैं हमारी सरकार इन सीमावर्ती क्षेत्रों को आखिरी नहीं, पहला गांव मान कर विकसित कर रही है. अगर दुश्मन की हिम्मत है तो आंख उठा कर दिखाएं.
 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं होती तो कब की रिफायनरी शुरू हो जाती. कांग्रेस ने रिफायनरी में रुकावट डालने का काम किया. लेकिन अब जल्द रिफायनरी का उद्घाटन होगा. क्षेत्र के युवाओं को मिलेगा रोजगार.

कच्छ सबसे तेज विकास करने वाले जिलों में शामिल

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बाड़मेर जैसा हाल कच्छ जिले का भी था, लेकिन भाजपा के राज में कच्छ सबसे तेज विकास करने वाले जिलों में शामिल है. कच्छ की तर्ज पर बाड़मेर भी तेजी से विकास की पटरी पर दोड़ेगा. बीजेपी ने आदिवासी समाज को सम्मान दिलाने के पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति दी है. महिलाओं को आगे बढ़ाने आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू की है. बाजरा की खेती को बढ़ावा और किसानों को संबल के लिए बाजरा अनुसंधान केंद्र खोला, जिससे बाड़मेर के बाजरे को विश्व में पहचान मिलेगी. इससे किसानों को फायदा मिलेगा. आपके सपने ही मेरे संकल्प हैं.


'इंडिया गठबधन के झांसे में न आएं'

कांग्रेस एससी एसटी के भेदभाव करती है. चुनाव के समय इनके साथ हमदर्दी दिखावा है. कांग्रेस, जिसने बाबा साहब अम्बेडकर को भारत रत्न नहीं दिया, आज संविधान के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है. इन्होंने देश में इमरजेंसी लगाकर संविधान और बाबा साहब का अपमान किया है. इसलिए देश को जनता को जागरूक होने की जरूरत है. देश को जनता ने भाजपा को 400 से ज्यादा सीट देने का मन बना लिया है. हमारा सविधान हमारी गीता है जो कभी खत्म नहीं होगा. इंडिया गठबधन के झांसे में न आएं. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने मेनिफेस्टो में लिखा भारत के परमाणु हथियार समाप्त करेंगे.

यह भी पढ़ें - 5 साल बाद मानवेंद्र सिंह जसोल की भाजपा में हुई घरवापसी, बाड़मेर में क्या खिला सकेंगे कमल?
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close