विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटपूतली में पीएम मोदी के वह 5 मुद्दे, जिससे जीतना चाहते हैं राजस्थान का रण

राजस्थान में 'मिशन 25' लक्ष्य बीजेपी ने रखा है. वहीं मिशन 25 के लक्ष्य को पूरा करने के लिए पीएम मोदी ने कोटपूतली से राजस्थान में पहले चुनावी रैली को संबोधित किया है.

Read Time: 4 min
कोटपूतली में पीएम मोदी के वह 5 मुद्दे, जिससे जीतना चाहते हैं राजस्थान का रण

PM Modi in Kotputli: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजस्थान काफी अहम है, जहां 25 लोकसभा सीटें हैं. बीजेपी 2014 और 2019 में सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं, साल 2024 के आम चुनाव में भी राजस्थान में 'मिशन 25' लक्ष्य बीजेपी ने रखा है. वहीं मिशन 25 के लक्ष्य को पूरा करने के लिए पीएम मोदी ने जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट के कोटपूतली से राजस्थान में पहले चुनावी रैली को संबोधित किया है. इस रैली में उन्होंने सीधे-सीधे कांग्रेस को निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कांग्रेस के कार्यकाल और बीजेपी के पिछले 10 साल के कामों की तुलना कर राजस्थान के वोटरों से 'मिशन 25' और '400 के पार' के लक्ष्य को पूरा करने का अनुरोध किया.

पीएम मोदी ने राजस्थान के रण को जीतने के लिए प्रदेश की पहली ही रैली में जमकर कई मुद्दे उठाए. जबकि कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आप देश की कोई भी बड़ी समस्या देखेंगे, तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी ही नजर आएगी.

चलिए हम आपको उन 5 मुद्दों के बारे में बताते हैं जिसके जरिए पीएम मोदी राजस्थान के रण को जीतने का दावा कर रहे हैं.

कोटपूतली में पीएम मोदी के 5 मुद्दे

1. पीएम मोदी ने विकसित भारत के साथ विकसित राजस्थान का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है. अभी तो बहुत कुछ करना है, अभी तो हमें देश और राजस्थान को बहुत आगे लेकर जाना है.

2. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ईआरसीपी परियोजना को कांग्रेस ने दशकों से लटकाए रखा. यमुना के पानी के मामले को भी हल किया. इन परियोजनाओं से इलाके के किसान को काफी फायदा होगा. हम ईमानदारी से आपके लिए प्रयास करते हैं. नियत सही तो नतीजे सही. आज बीजेपी का मतलब है विकास और समाधान. लेकिन कांग्रेस का मतलब है देश को हर बिमारी का जड़. 

3. पीएम मोदी ने परिवारवाद का मुद्दा उठाया और कहा कि मैं परिवारवादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं, इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं. वह मुझे कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरे लिए तो आप ही मेरा परिवार है. ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैली कर रही हैं.

4. भारत की अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए हैं. आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब भारत ने 21 हजार करोड़ रुपये का रक्षा सामान निर्यात किया है. आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए है और किसानों की समृद्धि के संकल्प का चुनाव है.

5. पीएम मोदी ने  आने वाले 5 साल भी मुफ्त राशन मिलता रहेगा, मैं गरीबी के घर का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा. भूखे पेट किसी बच्चे को सोने की नौबत आए, ये मुझे मंजूर नहीं. भाजपा ने करोड़ों गरीबों को पीएम आवास योजना से पक्का घर दिया. जब किसी को पक्का घर मिलता है तो उसका एड्रेंस तय होता है. पक्का घर मिलने के बाद वो पहली बार नए घर से सपना बुनना शुरू करता है. भाजपा ने गरीब माताएं-बहनों के लिए करोड़ों शौचालय बनवाए. जो लोग गरीबी से निकले हैं उनको पता है कि शौचालय नहीं होने के कारण क्या परेशानी सहना होता है. औरो के लिए शौचालय मजाक है. मेरे लिए शौचालय के पीछे मिशन मोड में काम करना माताओं बहनों के सम्मान को बचाने का संकल्प है.

बता दें, पीएम मोदी ने राजस्थान में यह पहली चुनावी रैली को संबोधित किया है. वहीं पीएम मोदी अब 5 अप्रैल को चूरू और 6 अप्रैल को नागौर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: टोंक सवाई माधोपुर में चलेगा सचिन पायलट का जादू, मोदी मैजिक होगा फेल! क्या बोलती पब्लिक?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close