विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: नामांकन से पहले पत्नी के साथ जनसभा में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी, मंच पर पगड़ी रखकर लोगों से मांगा समर्थन

Ajmer Lok Sabha Seat: अजमेर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी ने शुक्रवार को नामांकन पर्चा दाखिल किया. नामांकन से पहले आयोजित जनसभा में रामचंद्र चौधरी ने माथे से पगड़ी उतारकर मंच पर रखा और लोगों से समर्थन की मांग की.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections: नामांकन से पहले पत्नी के साथ जनसभा में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी, मंच पर पगड़ी रखकर लोगों से मांगा समर्थन
पत्नी के साथ मंच पर पगड़ी रखकर लोगों का समर्थन मांगते कांग्रेस प्रत्याशी.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन का दौर जारी है. पहले चरण की वोटिंग के लिए नामांकन का दौर समाप्त हो चुका है. अब दूसरे चरण में जिन सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है, उसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को राजस्थान की अजमेर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. नामांकन पर्चा दाखिल करने से पहले रामचंद्र चौधरी पत्नी के साथ एक जनसभा में पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं के सामने रामचंद्र चौधरी ने अपने माथे से पगड़ी उतारकर मंच पर रख दिया और लोगों से समर्थन मांगा. इसका वीडियो भी सामने आया है. जिसमें वो पत्नी के साथ मंच पर माथे से पगड़ी उतारकर लोगों से समर्थन मांगते नजर आ रहे हैं. 

रामचंद्र चौधरी के नामांकन में ये रहे प्रस्तावक

दरअसल अजमेर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी भारती दीक्षित के पास अपना नामांकन जमा कराया है. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के साथ विधायक विकास चौधरी, अजमेर दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी कोली, पूर्व विधायक बाबूलाल नागर, पूर्व पालिका अध्यक्ष पुष्कर दामोदर शर्मा प्रस्तावक के रूप में मौजूद थे. 

नामांकन पर्चे में 80 लाख रुपए बताई संपत्ति

नामांकन पर्चा में कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी ने अपनी चल अचल संपत्ति का ब्योरा भी दिया. जिसके अनुसार उनकी कुल संपत्ति 80 लाख रुपए है. कांग्रेस प्रत्याशी के पास 2 लाख 51 लाख तो उनकी पत्नी के पास 1 लाख 21 हजार रुपए कैश है. कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ धारा 376 के तहत पूर्व में मुकदमा भी दर्ज हो चुका है. 

पगड़ी मंच पर रखकर मांगा समर्थन

नामांकन से पहले रामचंद्र चौधरी ने अजमेर के 9 नम्बर पेट्रोल पम्प के पास स्थित समारोह स्थल पर सभा के बाद सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन दाखिल किया. इससे पूर्व सभा में चौधरी ने पगड़ी मंच पर रखकर कांग्रेसियों से जिताने व समर्थन की अपील की. इस दौरान उनकी पत्नी भी साथ ही थी. रामचंद्र चौधरी की नामांकन रैली में मौजूद कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा केवल बातें करती है, लेकिन कांग्रेस काम. इसलिए जनता का विश्वास उठ चुका है. इस बार अजमेर से रिकॉर्ड मतों से कांग्रेस जीतेगी.

रामचंद्र चौधरी की नामांकन रैली में शामिल थे कई नेता

कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने के दौरान किशनगढ़ विधायक विकास चौधरी, नगर निगम प्रतिपक्ष नेता द्रोपदी कोली, पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर, उनकी पत्नी व अन्य लोग मौजूद रहे. जिला कलेक्टर भारती दीक्षित के समक्ष नामांकन दाखिल किया. सभा के दौरान आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन धर्मेन्द्र सिंह राठौड़, किशनगढ़ विधायक विकास चौधरी, पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, महेन्द्र सिंह गुर्जर, रामनारायण गुर्जर, नसीम अख्तर, निवर्तमान देहात अध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह राठौड़, निवर्तमान शहर अध्यक्ष विजय जैन, नगर निगम प्रतिपक्ष नेता द्रोपदी कोली, सुनील लारा आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - शांति धारीवाल और प्रहलाद गुंजल की अदावत फिर आई सामने, धारीवाल का तंज सुन मंच से उतरे कांग्रेस प्रत्याशी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close