विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: शांति धारीवाल और प्रहलाद गुंजल की अदावत फिर आई सामने, धारीवाल का तंज सुन मंच से उतरे कांग्रेस प्रत्याशी

Kota Lok Sabha Seat: कोटा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने भाजपा छोड़कर हाथ का दामन थामने वाले प्रहलाद गुंजल को टिकट दिया है. चुनावी मैदान में उतरते ही प्रहलाद गुंजल ने धूर-विरोधी रहे कांग्रेस के कद्दावर नेता शांति धारीवाल से मुलाकात की थी. इसके बाद यह कहा जा रहा था कि धारीवाल और गुंजल की अदावत समाप्त हो गई है. लेकिन शुक्रवार को मंच पर कुछ ऐसा हुआ जिसने इस अदावत को फिर से हवा दे दी.

Rajasthan Politics: शांति धारीवाल और प्रहलाद गुंजल की अदावत फिर आई सामने, धारीवाल का तंज सुन मंच से उतरे कांग्रेस प्रत्याशी
कोटा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल और पूर्व मंत्री शांति धारीवाल.

Shanti Dhariwal vs Prahlad Gunjal: राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट (Kota Lok Sabha Seat) से कांग्रेस ने भाजपा से आए प्रहलाद गुंजन (Prahlad Gunjal) को प्रत्याशी बनाया है. अब कांग्रेस से चुनावी मैदान में उतरने के बाद प्रहलाद गुंजल उन्हीं नेताओं के साथ मंच साझा करते नजर आ रहे हैं, जिनका कुछ दिनों पहले तक वो हर जगह विरोध किया करते थे. कोटा में कांग्रेस के कद्दावर नेता कहे जाने वाले गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) और प्रहलाद गुंजल की सियासी अदावत किसी से छिपी नहीं है.

प्रहलाद गुंजल ने कई बार शांति धारीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. लेकिन अब परिस्थितियां बदलने के बाद दोनों नेता ने एक साथ हो चुके हैं. एक दिन पहले ही गुंजल ने धारीवाल के घर जाकर मुलाकात की थी. जिसके बाद कहा जा रहा था कि धारीवाल और गुंजल के बीच चल रहा अनबन समाप्त हो गया है. लेकिन शुक्रवार को कुछ ऐसी स्थितियां नजर आई, जिससे यह तय हो गया कि धारीवाल और गुंजल के बीच अभी सब कुछ ठीक नहीं हुआ है. 

दरअसल कोटा बूंदी लोकसभा सीट जो राजस्थान की हॉट सीट मानी जा रही है. वहां आज कांग्रेस में विवाद जैसी स्थिति देखने को मिली. जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल ने प्रहलाद गुंजल को मंच से यह कहा कि अपने भाजपा में रहते मुझ पर जो आरोप लगाए थे, वह सब गलत थे, आप यह बात कार्यकर्ताओं को कहिए.


वहीं धारीवाल ने गुंजल को यह नसीहत भी दे दी कि अब आपको सेकुलर होना पड़ेगा. इस पर प्रहलाद गुंजल नाराज हो गए उन्होंने खड़े होकर कहा कि आप गलत आरोप लगा रहे हैं. मैं 40 साल की राजनीति में कभी सांप्रदायिकता की बात नहीं की. आप जैसे बड़े नेता को यह भाषा शोभा नहीं देती. इसके बाद बैठक में हंगामे जैसा माहौल हो गया. 


कल रात को हुई थी दोनों नेताओं की मुलाकात

कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रहलाद गुर्जर को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से शांति धारीवाल और प्रहलाद गुंजल के बीच चल रही अदावत पर चर्चाएं चल रही थी. लेकिन कल रात को जब प्रहलाद गुंजल शांति धारीवाल के आवास पर मुलाकात करने पहुंचे और मुलाकात के बाद चुनावी रणनीति पर चर्चाएं की खबरें सामने आई तो माना जा रहा था कि दोनों नेताओं के बीच चल रही अदावत दूर हो गई. लेकिन आज कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ के बीच एक बार फिर अदावत सामने आई दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की.

हालांकि शांति धारीवाल ने मंच से भाषण देते हुए भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस सरकार के वक्त विकास कार्यों में ओम बिरला ने खूब रोड अटकाए उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि 10 साल के कार्यकाल में सांसद एवं बिरला कोटा और कोटा ग्रामीण इलाकों में एक भी काम नहीं करवा पाए धारीवाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील करते हुए कहा कि एकजुटाता के साथ कार्य करना है और कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाना है.

प्रहलाद गुंजल बोले-  कार्यकर्ताओं के विश्वास पर खरा उतारूंगा

कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जब हंगामा होने लगा तो प्रहलाद गुंजल फिर खड़े हुए और मंच पर जाकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे प्रत्याशी बनाया है और मैं कार्यकर्ताओं के विश्वास पर खड़ा उतरूंगा. यह कहकर प्रहलाद गुंजल मंच से नीचे उतर गए और फिर नारेबाजी शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें - कभी कट्टर विरोधी रहे गुंजल और धारीवाल की अदावत हुई खत्म! धारीवाल बोले- 'सब मिलकर कांग्रेस को जिताएंगे'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग
Rajasthan Politics: शांति धारीवाल और प्रहलाद गुंजल की अदावत फिर आई सामने, धारीवाल का तंज सुन मंच से उतरे कांग्रेस प्रत्याशी
6 killed and 10 injured in a horrific accident on Ahmedabad-Vadodara highway, mostly passengers from Rajasthan involved.
Next Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Close
;