विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Polls 2024: हमेशा लक्ष्य से अधिक सींट जीतते आएं है, इस बार भी 400 से अधिक जीतेगी एनडीएः शेखावत

Jodhpur Lok Sabha Seat: शेखावत ने कहा कि, 2014 में बीजेपी ने 272 सीट का लक्ष्य रखा, लेकिन हमें 282 सीटें मिली, 2019 में हमने 300 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखा, लेकिन हमें 303 सीटें मिलीं. इस बार 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य है, इस बार हम 400 से अधिक सीट जीतेंगे.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Polls 2024: हमेशा लक्ष्य से अधिक सींट जीतते आएं है, इस बार भी 400 से अधिक जीतेगी एनडीएः शेखावत
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव से पूर्व 400 लोकसभा सीटों से अधिक पर जीत का दावा कर विरोधियों को अपसेट कर दिया है. केंद्रीय मंत्री और सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोकसभा चुनाव 2024 में 400 से अधिक सीट जीतने का दावा किया है. 

शेखावत ने कहा कि, 2014 में बीजेपी ने 272 सीट का लक्ष्य रखा, लेकिन हमें 282 सीटें मिली, 2019 में हमने 300 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखा, लेकिन हमें 303 सीटें मिलीं. इस बार 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य है, इस बार हम 400 से अधिक सीट जीतेंगे.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर किया पलटवार

 एएनआई को दिए बयान में जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शेखावत ने कहा कि कोई भी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गंभीरता से नहीं लेता है. उन्होंने यह बयान राहुल गांधी के उस बयान पर पलटवार करते हुए कहा, जिसमें उन्होंने भाजपा के 400 सीट जीतने के दावे का मखौल उड़ाया था.

जल जीवन मिशन को लेकर पूर्ववर्ती सरकार पर साधा निशाना

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने पूर्व सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा, जब प्रधानमंत्री ने सभी घरों के लिए पीने का पानी देने की घोषणा की, तो उनकी सरकार में राजस्थान में केवल 16 फीसदी घरों को यह मिल रहा था, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही राजस्थान में अब यह लाभ 76 फीसदी घरों तक पहुं गया है.

जोधपुर लोकसभा सीट पर इस बार राजपूत वर्सेज राजपूत की लड़ाई

26 अप्रैल को दूसरे चरण में होने वाले मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ खड़े गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन के तहत चल रहे हर घर जल मिशन की योजना, कार्यान्वयन, कार्यान्वयन और संचालन राज्य सरकार के हाथों में है, लेकिन पूर्ववर्ती गहलोत सरकार ने इसमें लापरवाही की.

भाजपा सरकार में राजस्थान में 76 फीसदों घरों में पहुंचा नल 

शेखावत ने आगे कहा, तत्कालीन गहलोत सरकार को आशंका थी कि इससे पीएम मोदी और बीजेपी को मदद मिलेगी, इसलिए उन्होंने हर घर नल योजना के क्रियान्वन और रखरखाव में हीला-हवाली की, लेकिन अब भाजपा के सत्ता में आते ही योजना का लाभ 76 फीसदी घरों तक पहुंच चुका है.

राजस्थान में आज शाम 6 बजे बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार

गौरतलब है राजस्थान में एक दिन बाद यानी 26 अप्रैल को मतदान होना है. आज शाम 6 बजे राजस्थान में होने वाले दूसरे चरण के मतदान के चुनाव प्रचार हो जाएगा. 26 अप्रैल को राजस्थान के 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. राजस्थान में पहले चरण के लिए लगभग 58 फीसदी मतदान हुआ था.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव के लिए आज शाम 6 बजे से थम जाएगा प्रचार, अगले 48 घंटे बंद रहेंगी शराब की दुकानें 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close