विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election 2024: आचार संहिता से पहले अजमेर में बढ़ी हलचल, चुनाव अधिकारी ने शहर में लगे बैनरों और शिला पट्टिकाओं को लेकर दिए खास निर्देश

Loksabha Election 2024: जिला निर्वाचन अधिकारी ने अजमेर कलेक्ट्रेट में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की समीक्षा बैठक की. बैठक में चुनाव से जुड़े अधिकारियों से अजमेर लोकसभा क्षेत्रा में स्वीप गतिविधियां बढ़ाने का निर्देश दिया ताकि प्रत्येक वर्ग को मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके. 

Read Time: 3 mins
Loksabha Election 2024: आचार संहिता से पहले अजमेर में बढ़ी हलचल, चुनाव अधिकारी ने शहर में लगे बैनरों और शिला पट्टिकाओं को लेकर दिए खास निर्देश
प्रतीकात्मक तस्वीर

Code Of Conduct Guidelines: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित एक समीक्षा बैठक में आचार सहिंता लागू होने के बाद जिले में लगे प्रचार सामग्री क्रमशः बैनर और शिला पट्टियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भारती दीक्षित ने दिशा-निर्देश दिए. निर्वाचन अधिकारी चुनाव से जुड़े अधिकारियों को मतदान के प्रति लोगों को जागरूकता अभियान तेज करने के निर्देश दिए.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अजमेर कलेक्ट्रेट में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की समीक्षा बैठक की. बैठक में चुनाव से जुड़े अधिकारियों से अजमेर लोकसभा क्षेत्रा में स्वीप गतिविधियां बढ़ाने का निर्देश दिया ताकि प्रत्येक वर्ग को मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके. 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्राप्त समस्त आवेदन पत्रों के निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर गतिविधियों का आयोजन कर व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए और नवाचार के साथ स्वीप गतिविधियां करके रिपोर्ट तैयार की जाए.

मतदाता सूची में पंजीकृत 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं, दिव्यांग व नए मतदाताओं पर विशेष फोकस करने का निर्देश देते हुए निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ऐसे मतदाताओं के मतदान और मतदान केन्द्रों पर भी रैम्प आदि की व्यवस्था पूर्व ही सुनिश्चित कर ली जाए.

चुनाव से जुड़े सभी अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारा ने कहा कि आचार संहिता लागू होते ही सरकारी भवनों पर लगे योजनाओं के प्रचार -प्रसार के पोस्टर और बैनर हटाने और.शिला पट्ट को पूरी तरह कवर के निर्देश दिए. 

चुनाव संबंधी शिकायतों का तुरंत करें समाधान

निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सी विजिल का एप डाउनलोड करें और ऐप पर आने वाली सभी शिकायतों का तुरंत निस्तारण करें. उन्होंने कंट्रोल रूम स्थापित कर कार्यवाही सुनिश्चित करने और प्रकाशक व मुद्रक के नाम के बिना कोई पेम्पलेट, बैनर या पोस्टर नहीं छापेने के लिए प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को पाबंद करने का निर्देश दिया..

समीक्षा बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी  लोकेश गौतम, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ललित गोयल, एडीए आयुक्त नित्या के., अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर गजेन्द्र सिंह एवं जिला रसद अधिकारी ज्योति ककवानी सहित विभिन्न प्रकोष्ठो के अधिकारी उपस्थित रहें.

ये भी पढ़ें-
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
Loksabha Election 2024: आचार संहिता से पहले अजमेर में बढ़ी हलचल, चुनाव अधिकारी ने शहर में लगे बैनरों और शिला पट्टिकाओं को लेकर दिए खास निर्देश
Father's death shown in an accident for Rs 50 lakh, compassionate appointment taken in Banswara
Next Article
बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
Close
;