विज्ञापन
Story ProgressBack

Loks abha Election 2024: मतदान से पहले सीएम भजनलाल शर्मा का Video आया सामने, राजस्थान की जनता से की बड़ी अपील

Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में राजस्थान 13 लोकसभा सीटों पर मतदान कल यानी 26 अप्रैल को होगा. मतदान के एक दिन पहले सीएम भजन लाल शर्मा ने एक वीडियो जारी करके राजस्थान की जनता से बड़ी अपील की है.

Read Time: 4 min
Loks abha Election 2024: मतदान से पहले सीएम भजनलाल शर्मा का Video आया सामने, राजस्थान की जनता से की बड़ी अपील
राजस्थान में मतदान से एक दिन पहले राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने वीडियो जारी करके मतदान की अपील की.

Lok sabha Election 2024: राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने मतदान के एक दिन पहले 25 अप्रैल को एक वीडियो जारी करके जनता से अपील की है. उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों अपने मतों का प्रयोग करें. आपका एक वोट देश को सुरक्षित करेगा और आपका एक वोट भ्रष्टाचार मुक्त करेगा. आपका एक वोट देश की अर्थव्यवस्था को और मजबूत करेगा. उन्होंने कहा कि आइए हम आप सक राष्ट्र को प्रबल करने के लिए वोट करें. 

सीएम भजन लाल शर्मा लोगों से मतदान करने की अपील की

राजस्थान में पहले चरण का मतदान प्रतिशत कम रहा. इसके बाद भाजपा और कांग्रेस इसे अपने-अपने पक्ष में मान रही है. अंदर खाने दोनों ही पार्टियों इस बात को लेकर चिंतित भी दिखाई दे रही है.  25 अप्रैल को भाजपा मुख्यालय में संगठनात्मक बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शामिल हुए. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मीडिया से बातचीत में प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं से आम जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदादियों को समझें. ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाएं. पहले की गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पेपर लीक के मामले में युवाओं के साथ कुठाराघात किया है, इस चुनाव में युवा सबक सिखाएगा. 

भजनलाल शर्मा ने 13 लोकसभा सीटों से जुड़े कार्यकर्ताओं से संवाद किया

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा के मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बात आप सभी जानते हैं कि किस तरह ऑडियो को वायरल करवाया गया. यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है. आज हुई संगठनात्मक बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दूसरे चरण में मतदान होने वाली 13 लोकसभा सीटों से जुड़े कार्यकर्ताओं से संवाद किया.  प्रदेश में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने साथ ही अधिक से अधिक मतदान करने के लिए लोगों को घर से मतदान केंद्र पर लाने की अपील की. 

केंद्र-विशेष सशस्त्र बलों की 175 कंपनियां

राज्य की पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, राजसमंद, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़-बारां, टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर एवं भीलवाड़ा सीट पर 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से मतदान होना है. राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू ने बताया कि भय मुक्त वातावरण में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस के करीब 85 हजार अधिकारी एवं जवानों के अलावा केन्द्रीय सशस्त्र बल और विशेष सशस्त्र बल की 175 कंपनियां, राजस्थान शहरी-ग्रामीण होमगार्ड के 18 हजार तथा बॉर्डर होमगार्ड के 1600 जवानों को तैनात किया गया है. 

13 लोकसभा में 28 हजार मतदान केंद्र बने

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के तहत 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 28,105 मतदान केन्द्र और 651 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं. डीजीपी के मुताबिक, इन मतदान केन्द्रों में से अति संवेदनशील और संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों, होमगार्ड, आरएसी तथा केन्द्रीय सशस्त्र बलों के जवानों को निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार तैनात किया गया है. साहू ने लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की करते हुए कहा कि सभी मतदाता बिना किसी दबाव या प्रलोभन के निर्भय होकर जिम्मेदार नागरिक के रूप में लोकतंत्र के पर्व में अपनी भूमिका सजगता से निभाएं.

यह भी पढ़ें: लोकेश शर्मा के खुलासे पर सामने आई PM मोदी की प्रतिक्रिया, बरेली की सभा से गहलोत सरकार पर बरसे प्रधानमंत्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close