विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

चूरू में टूटा हाईटेंशन बिजली तार, किसानों की फसल जलकर हुई राख, मुआवजे के लिए प्रदर्शन

चूरू जिले के लुहारा गांव में बिजली तार टूटने से खेतों में आग लग गई. इस घटना के बाद आक्रोशित किसानों ने प्रदर्शन किया और लुहारा से सारंगसर जाने वाली सड़क पर जाम लगा कर मुआवजे की मांग की.

Read Time: 2 min
चूरू में टूटा हाईटेंशन बिजली तार, किसानों की फसल जलकर हुई राख, मुआवजे के लिए प्रदर्शन
विद्युत विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते किसान.
चूरू:

चूरू जिले के सुजानगढ़ तहसील के निकटवर्ती गांव लुहारा में मंगलवार रात 11 हजार केवी की विद्युत तार टूटने से खेतों में आग लग गई. यह हादसा एक बार फिर विद्युत विभाग की लापरवाही की पोल खोलता है. आग से किसानों की खड़ी फसल और बाड़ जलकर राख हो गई, जिससे किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ.

किसानों ने विद्युत विभाग पर लगाया आरोप

घटना के बाद आक्रोशित किसानों ने प्रदर्शन किया और लुहारा से सारंगसर जाने वाली सड़क पर जाम लगा दिया. किसानों ने आरोप लगाया कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ. उन्होंने कहा कि जर्जर टूटे पोल नहीं बदले गए, जिसके कारण यह बड़ा हादसा हो गया.

बीएल भाटी ने किया किसानों का समर्थन 

एससी मोर्चा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बीएल भाटी ने किसानों के प्रदर्शन का समर्थन किया और विद्युत विभाग के अधिकारियों से जर्जर पोल बदलने की मांग की. देर रात विद्युत विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों के साथ लिखित समझौता किया. समझौते के मुताबिक, जर्जर पोल जल्द से जल्द बदल दिए जाएंगे.

किसानों ने मुआवजे की मांग की 

इस हादसे से किसानों में रोष है. उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण उन्हें लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. उन्होंने मांग की है कि विद्युत विभाग द्वारा इस हादसे के लिए किसानों को मुआवजा दिया जाए.

लिखित समझौते पर खत्म हुआ धरना

वही किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए देर रात विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौके पर पहुँचे व जर्जर विद्युत पोल बदलने के लिखित समझौता हुआ तब जाकर किसानों ने धरना खत्म किया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close