विज्ञापन

Rajasthan Politics: मदन दिलावर का डोटासरा को करारा जवाब, कहा- आतंकवादियों को सम्मान से बुलाएं, ऐसे नमूने हम नहीं बनेंगे

नमूना वाले बयान पर पलटवार करते हुए मदन दिलावर ने कहा कि बड़ी राशि लेकर पेपर आउट करवाएं, आतंकवादियों को सम्मान के नाम से बुलाएं, ऐसे नमूने हम नहीं बनेंगे.

Rajasthan Politics: मदन दिलावर का डोटासरा को करारा जवाब, कहा- आतंकवादियों को सम्मान से बुलाएं, ऐसे नमूने हम नहीं बनेंगे
मदन दिलावर का डोटासरा पर पलटवार

Rajasthan Politics: राजस्थान के शिक्षा और पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर शनिवार को बीकानेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पीसीसी चीफ़ गोविन्द डोटासरा पर 29 सितंबर को दिए गए बयान पर पलटवार किया. दिलावर ने डोटासरा पर हमला बोलते हुए कहा कि जहां कांग्रेस ने राज्य में शिक्षा का बंटाधार किया, वहीं उसके प्रदेश अध्यक्ष अपनी जुबान से बंटाधार कर रहे हैं. बिना बिल्डिंग के स्कूलें खोल दिया गया. पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के बावजूद भी स्कूलें खोल देने से विद्यार्थियों को नुकसान हुआ. 

शिक्षा में धर्म पर दिया जवाब

गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा नमूना कहने पर पलटवार करते हुए मदन दिलावर ने कहा कि बड़ी राशि लेकर पेपर आउट करवाएं, आतंकवादियों को सम्मान के नाम से बुलाएं. ऐसे नमूने हम नहीं बनेंगे. हम मिसाल पेश करने वाले नमूने बनेंगे. शिक्षकों के स्थान्तरण पर पूछे प्रश्न को दिलावर टाल गये. साथ ही शिक्षा में धर्म पर जबाब देते हुए कहा कि स्कूल समय के अलावा शिक्षक अपनी धार्मिक गतिविधियां करें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन सभी अपने धर्म को अपनाएं यानी शिक्षक धर्म होने का पालना निभाएं.

शिक्षा और पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि राज्य सरकार का संकल्प है कि आने वाले दो वर्षों में प्रदेश को स्वच्छता के क्षेत्र में पहले पायदान पर लाएं, जिससे यह दूसरों के लिए मिसाल बन सके. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छ भारत मिशन का बेहतर उपयोग हो. ऐसी नालियां बनाईं, जिनमें पानी का प्रवाह आसानी से हो और ग्रामीण क्षेत्र में गंदगी नहीं रहे. विद्यालयों में भी प्रत्येक सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस सातवीं से ऊपर की कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों, जनप्रतिनिधियों और स्टाफ सदस्यों के साथ सफाई की जाए.

डोटासरा ने दिलावर को क्या कहा था

बता दें कि पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने मदन दिलावर को नमूना बताते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री से मैं कहना चाहता हूं कि इनकी एस्कॉर्ट बढ़ा दीजिए, नहीं तो कोई दुर्घटना न घट जाए. हमारे कार्यकर्ताओं में आक्रोश है, उनको हम समझाते हैं कि यह बुद्धिहीन व्यक्ति है इसे अनर्गल बयानबाजी करने के लिए छोड़ा गया है. आप टीचर्स की भर्ती करो इंग्लिश मीडियम को ज्यादा मजबूत करो, गरीब का बेटा कैसे पढ़े इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाओ, शिक्षा में नवाचार करो लेकिन यह क्या कर रहे हैं?

यह भी पढे़ं- भरतपुर में स्कूल बस रोककर बदमाशों ने बच्चों को पीटा, छात्राओं से की छेड़छाड़, गृह राज्य मंत्री ने लिया एक्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान के भरतपुर में आर्मी यूनिट की ट्रेनिंग में बड़ा हादसा, यूपी के अग्निवीर की मौत
Rajasthan Politics: मदन दिलावर का डोटासरा को करारा जवाब, कहा- आतंकवादियों को सम्मान से बुलाएं, ऐसे नमूने हम नहीं बनेंगे
Rajasthan seasonal diseases dengue, scrub typhus patients increased in hospital bundi
Next Article
राजस्थान में मौसमी बीमारियों का खतरा! डेंगू, स्क्रब टायफस के मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़ी
Close