विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

आज राजेंद्र गुढ़ा के बेटे के बर्थडे में शामिल होंगे महाराष्ट्र CM, गुढ़ा के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें

राजेंद्र गुढ़ा के बेटे के जन्मदिन के कार्यक्रम में शिरकत करने कल महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे झुंझुनूं आएंगे. इस दौरान उदयपुरवाटी विधायक और बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें है.

Read Time: 3 min
आज राजेंद्र गुढ़ा के बेटे के बर्थडे में शामिल होंगे महाराष्ट्र CM, गुढ़ा के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें
लाल डायरी प्रकरण से चर्चित राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा और महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज राजस्थान आएंगे. वो झुंझुनूं में उदयपुरवाटी विधायक और गहलोत सरकार से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बेटे के बर्थडे में शामिल होंगे. इसके लिए गुढ़ा गांव में तैयारियां जोरों पर है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि कल लाल डायरी से राजस्थान की राजनीति में सियासी भूचाल लाने वाले नेता राजेंद्र गुढ़ा शिवसेना में शामिल हो सकते हैं.

उल्लेखनीय हो कि लाल डायरी को लेकर चर्चा में आए उदयपुरवाटी विधायक व राजस्थान सरकार के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा बीते कुछ दिनों से फिर से चर्चा में हैं. राजेंद्र सिंह गुढ़ा आज अपने बेटे शिवम गुढ़ा का जन्मदिन मनाएंगे. इसमें शिवसेना पार्टी से महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे शिरकत करेंगे. इसको लेकर झुंझुनूं जिले सहित पूरे राजस्थान में चर्चा का विषय बना है. राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि कल राजेंद्र सिंह गुढ़ा शिवसेना पार्टी में शामिल होंगे.

पिछले जन्मदिन पर सीएम अशोक गहलोत को बुलवाया था

राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने पिछले साल अपने बेटे के जन्मदिन पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को बुलवाया था. जिसमें अशोक गहलोत ने यह कहते हुए गुढ़ा की तारीफ की थी कि अगर राजेंद्र सिंह गुढ़ा नहीं होते तो मैं सीएम नहीं होता. अब महाराष्ट्र के शिवसेना पार्टी से सीएम एकनाथ शिंदे को बुलाना पूरे जिले सहित राजस्थान में चर्चा का विषय बना हुआ है.

पहले लोजपा, फिर बसपा, फिर कांग्रेस और अब शिव सेना

राजेंद्र सिंह गुढ़ा की सियासी पारी लोक जन शक्ति पार्टी से शुरू हुई थी. तब उनके छोटे भाई रणवीर सिंह गुढ़ा ने उदयपुरवाटी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. लेकिन कुछ समय दोनों भाई राजेंद्र सिंह गुढ़ा और रणवीर सिंह गुढ़ा अलग हो गए. इसके बाद 2008 में राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने बसपा से चुनाव लड़ा और कांग्रेस में शामिल हो गए.

2013 का चुनाव राजेंद्र गुढ़ा ने कांग्रेस के टिकट से लड़ा

वर्ष 2013 का चुनाव राजेंद्र गुढ़ा ने कांग्रेस के टिकट से लड़ा, लेकिन हार गए. 2018 में राजेंद्र सिंह गुढ़ा कांग्रेस छोड़ फिर से बसपा में शामिल हुए और टिकट पर चुनाव लड़कर फिर से बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए. अब पिछले एक साल से राजेंद्र सिंह गुढ़ा कांग्रेस से दूरी बनाकर चल रहे हैं. लेकिन महाराष्ट्र के सीएम के आने की चर्चाओं ने एक बार फिर राजेंद्र सिंह गुढ़ा के शिव सेना में शामिल होने की चर्चाओं ने जन्म दे दिया है.

यह भी पढ़ें - ‘लाल डायरी' के तीन पन्ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार के प्रामाणिक सबूत: भाजपा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close