विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमानगढ़ में तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी गई 21 लाख की अफीम 

नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ जारी अभियान के तहत आज तीसरे दिन भी पुलिस ने लगातार कार्रवाई की है. इस दौरान 21 लाख के मादक पदार्थ जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

Read Time: 3 min
हनुमानगढ़ में तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पकड़ी गई 21 लाख की अफीम 
तस्करी के दौरान पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Rajasthan News: हनुमानगढ़ में नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ जारी अभियान के तहत आज तीसरे दिन भी लगातार टाउन पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. आरोपित युवक से 3 किलो 700 ग्राम अफीम और 17 किलो डोडा पोस्त बरामद करने में सफलता हासिल की है. टाउन थानाधिकारी रामचंद्र कसवां ने बताया कि टाउन थाना उपनिरीक्षक रचना विश्नोई ने मेगा हाइवे पर गश्त के दौरान कार्रवाई करते हुए एक युवक से व्यवसायिक मात्रा में 3.700 किलो अफीम और 17 डोडा पोस्त बरामद किया है. जब्त अफीम और पोस्त की कीमत लगभग 21 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है.

तलाशी के दौरान पकड़ा गया आरोपी

टाउन थाना प्रभारी रामचंद्र कस्वां ने बताया कि टाउन थाना उपनिरीक्षक रचना बिश्नोई की टीम ने हाईवे पर गश्त के दौरान संदिग्ध लग रहे युवक को रोका और उसकी तलाशी ली. उसके कब्जे से 3 किलो से ज्यादा अफीम और करीब 17 किलो डोडा पोस्त बरामद किया गया. फिलहाल टाउन पुलिस आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज कर पूछताछ में जुटी है. पूछताछ के दौरान आरोपित से अफीम पोस्त कहां से लाया था और कहां और किसे सप्लाई किया जाना था इसके बारे में जानकारी जुटाएगी. पूछताछ में आरोपित ने खुद की पहचान सांचौर निवासी विकास बताई. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

लगातार अभियान जारी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर टाउन पुलिस ने पोस्त और अफीम की खेप के साथ सांचौर निवासी आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं पिछले दो दिन में एक आरोपित महिला रानी को 250 नशे में प्रयुक्त होने वाले कैप्सूल के साथ और लखुवाली से अजमेर निवासी कमलेश वैष्णव से 12 किलो डोडा पोस्त जब्त किया था. टाउन थाना प्रभारी कसवां का कहना है कि नशे के खिलाफ अभियान आगे भी यूं ही जारी रहेगा.

पंजाब और राजस्थान में बना नेटवर्क

गौरतलब है कि डोडा पोस्त पूरी तरह से प्रतिबंधित है. ऐसे में नशे के सौदागर रातों रात बड़ा लाभ कमाने के मकड़ जाल में उलझ कर राजस्थान और पंजाब में पोस्त और अफीम की तस्करी का एक बड़ा नेटवर्क चला रहे हैं. जिला पुलिस की लगातार कार्रवाईयां पुलिस के बुलंद हौसलों की तस्दीक करने को काफी है. अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस की सख्ती तस्करी के बढ़ते मामलों पर कितनी प्रभावी नजर आ पाती है.

ये भी पढ़ें- उदयपुर में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े सोना कारोबारी की पीट-पीटकर की हत्या, लूट ले गए लाखों का सोना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close