विज्ञापन
Story ProgressBack

मिलिए अमिताभ बच्चन समेत कई सेलिब्रिटीज़ के फैमिली चिकित्सक डॉ. गौतम भंसाली से, राजस्थान के इस जिले से है संबंध

वर्तमान में गौतम भंसाली बॉम्बे हॉस्पिटल बतौर चिकित्सक सेवाएं दे रहे हैं. डॉ. गौतम कई बड़े टीवी कार्यक्रमों में बतौर गेस्ट भी शामिल होते रहे हैं जिसमें सबसे चर्चित कपिल शर्मा शो है. 

Read Time: 3 min
मिलिए अमिताभ बच्चन समेत कई सेलिब्रिटीज़ के फैमिली चिकित्सक डॉ. गौतम भंसाली से, राजस्थान के इस जिले से है संबंध
गौतम भंसाली बॉम्बे हॉस्पिटल बतौर चिकित्सक सेवाएं दे रहे हैं.
JODHPUR:

अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरूख खान... सहित बॉलीवुड के कई स्टारों के डॉक्टर गौतम भंसाली राजस्थान के पाली के रहने वाले हैं. एक छोटे से शहर से निकलकर मेडिकल फील्ड में इतना बड़ा नाम कमाने के बाद डॉ. भंसाली जब मंगलवार को जोधपुर पहुंचे तो उनका भव्य स्वागत किया गया. फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो अभिनेता अमिताभ बच्चन और सलमान खान समेत कई नामी हस्तियां इनके पेशेंट रहे हैं. अपनी जन्मस्थली मारवाड़ में पहुंचने पर जोधपुर के हवाई अड्डे पर इनका मारवाड़ी अंदाज में पारंपरिक स्वागत किया गया. डॉ भंसाली वर्तमान में मुम्बई के बॉम्बे हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

20 साल से मुम्बई के बॉम्बे हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं 

बॉम्बे हॉस्पिटल में कंसलटेंट फिजिशियन के तौर पर पिछले 20 साल से सेवारत डॉ. गौतम भंसाली पाली जिले के छोटे से गांव इंद्रोका की ढाणी के रहने वाले हैं. उन्होंने मुंबई के चिकित्सा जगत में बड़ा नाम कमाया हैं. उनके पिता सोहनराज भंसाली पाली में एक छोटी सी किराना की दुकान चलाते थे.

कपिल शर्मा के साथ उनके शो पर डॉ. गौतम भंसाली.

कपिल शर्मा के साथ उनके शो पर डॉ. गौतम भंसाली.

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में आई थी 7वीं रैंक

मेडिकल प्रवेश परीक्षा पीएमटी में उनकी 7वीं रैंक थी. उन्होंने जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज से MBBS किया और उसके बादके राममनोहर लोहिया अस्पताल में अपनी सेवाएं दीं, उसके बाद पीजी के लिए उनका चयन बॉम्बे हॉस्पिटल में हुआ तब से वर्तमान में गौतम भंसाली बॉम्बे हॉस्पिटल बतौर चिकित्सक सेवाएं दे रहे हैं.  डॉ. गौतम कई बड़े टीवी कार्यक्रमों में बतौर गेस्ट भी शामिल होते रहे हैं जिसमें सबसे चर्चित कपिल शर्मा शो है. 

जोधपुर पहुंचने पर डॉ. गौतम भंसाली का हुआ जोरदार स्वागत.

जोधपुर पहुंचने पर डॉ. गौतम भंसाली का हुआ जोरदार स्वागत.

कोरोनाकाल मे कायम की थी नई मिसाल 

कोरोना के दौरान डॉ भंसाली ने अपने अनुभव की वजह से काफी मदद की. डॉ गौतम बताते हैं कि कोरोना महामारी के दौरान पूरी दुनिया में हाहाकार मचा था. यह किसी नहीं सोचा था कि, कोरोना काल 19 महीने 2 वर्ष  तक रहने वाली बीमारी होगी. लॉकडाउन लग जाएगा लोग 19 महीनो तक घरों में कैद हो जाएंगे. वो कहते हैं, महाराष्ट्र में हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती थी हमने मुंबई मॉडल एक उदाहरण के रूप में पेश किया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान रोडवेज में गूंजी नन्हें मासूम की किलकारी, चलती बस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close