विज्ञापन
Story ProgressBack

Mewaram Jain Viral Video: #मेवाराम_को_जेल_में_डालो ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, 15 दिन पहले पूर्व कांग्रेस विधायक पर लगा था गैंगरेप का आरोप

Mewaram Jain Case: पीड़िता ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि मेवाराम यहां जोधपुर में उसके मकान पर भी आता था. यहां पर उसके घर में भी दुष्कर्म किया और बेटी के सामने ही अश्लील हरकतें की जाती थी, और बेटी से छेड़छाड़ भी की गई.

Read Time: 5 min
Mewaram Jain Viral Video: #मेवाराम_को_जेल_में_डालो ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, 15 दिन पहले पूर्व कांग्रेस विधायक पर लगा था गैंगरेप का आरोप
मेवाराम जैन.

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर जिले से कांग्रेस के पूर्व विधायक मेवाराम जैन (Mewaram Jain) का नाम पिछले तीन दिनों से ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में नजर आ रहा है. पहले दो दिन तक मेवाराम जैन के वायरल वीडियो (Mewaram Jain Viral Video) को लेकर चर्चा हो रही थी, लेकिन आज जनता ने मेवाराम जैन की गिरफ्तारी की मांग कर दी. रविवार सुबह से ही #मेवाराम_को_जेल_में_डालो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. आखिर इस ट्रेंड के पीछे क्या कारण है, और मेवाराम की गिरफ्तारी की मांग के पीछे क्या कहानी है? आइए इसे समझते हैं...

15 दिन पहले 18 धाराओं में केस दर्ज

इस कहानी की शुरुआत 15 दिन पहले उस वक्त हुई जब एक महिला ने जोधपुर पश्चिम के राजीव गांधी नगर थाने में जाकर पूर्ववती गहलोत सरकार में विधायक मेवाराम जैन समेत 9 लोगों के खिलाफ पॉक्सो सहित 18 धाराओं में गैंगरेप का मामला दर्ज कराया. 20 दिसंबर 2023 को दर्ज कराई गई उस FIR में मेवाराम, रामस्वरूप आचार्य, कोतवाल गंगाराम खावा, दाउद खां, बाड़मेर डीसीपी आनंद सिंह राजपुरोहित, बाड़मेर के प्रधान प्रतिनिधि गिरधरसिंह सोढ़ा, नगर परिषद उपसभापति सुरतान सिंह, प्रवीण सेठिया, गोपाल सिंह राजपुरोहित के नामों का जिक्र है. पीड़िता का ये भी आरोप था कि जब मेवाराम विधायक था तो उसने अपने रसूक के दम पर कार्रवाई नहीं होने दी. उल्टा पीड़िता पर ही सेक्सटॉर्शन का केस दर्ज कराकर उसे गिरफ्तार करवा दिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए दो वीडियो

अब पिछले दो दिनों से कुछ अश्लील वीडियो वायरल हो रहे थे, जो बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम के बताए जा रहे हैं. एक वीडियो 6 मिनट और दूसरा 53 सेकेंड का है. पुलिस रिपोर्ट में पीड़िता ने कहा था कि पूर्व विधायक ने रेप करते हुए वीडियो भी बनवाया था. मेरे साथ रेप करते-करते मेवाराम जैन और रामस्वरूप का मन भर गया तो उसने मुझसे दूसरी 15-16 साल की लड़कियां लाने को कहा था. ये वीडियो एक पैनड्राइव में थे जो इस वक्त सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. कहा जा रहा है कि 2022 में भी इस वीडियो के तीन स्क्रीनशॉट्स सामने आए थे. उसके बाद 30 अक्टूबर 2022 को बाड़मेर कोतवाली थाने में पीड़िता के खिलाफ सेक्सटॉर्शन का मामला दर्ज कराया गया था. 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने किया निलंबित

पूर्व विधायक के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कार्रवाई करते हुए मेवाराम जैन को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है. शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर आदेश की कॉपी शेयर करते हुए कांग्रेस ने ये जानकारी साझा की है. भाजपा ने पहले ही इस कार्रवाई में देरी को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाए थे. क्योंकि बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम जैन राजस्थान की पिछली सरकार में मंत्री थे. उनकी गिनती बाड़मेर के बड़े कांग्रेसी नेता के रूप में होती है. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राहुल गांधी के साथ भी मेवाराम जैन के कई फोटो वायरल किए जाते रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस मामले में अब तक कोई बयान नहीं आया.

25 जनवरी तक नहीं हो सकती गिरफ्तारी

दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाया था और पीड़िता के बयान भी दर्ज किए थे. लेकिन मेवाराम जैन ने इस मामले में कोर्ट की शरण ली थी, और कहा कि वे पुलिस कार्रवाई में पूरा सहयोग करेंगे. इसके बाद हाईकोर्ट ने राहत देते हुए मेवाराम की गिरफ्तारी पर 25 जनवरी तक रोक लगा दी थी. हालांकि इस दौरान हाईकोर्ट ने पुलिस को पीड़िता की सुरक्षा के इंतजाम करने के आदेश भी जारी किए थे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close