विज्ञापन
Story ProgressBack

मिलिट्री इंटेलिजेंस ने दुकान से अवैध आर्मी यूनिफॉर्म किया बरामद, युवक गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार आर्मी इंटेलिजेंस की कार्रवाई में डिटेन किया गया संदिग्ध युवक रामगढ़ कस्बे का ही रहने वाला बताया जा रहा है. सूचना पर इंटेलिजेंस की टीम ने इस दुकान पर कार्रवाई को अंजाम देकर इस युवक को डिटेन किया.

Read Time: 3 min
मिलिट्री इंटेलिजेंस ने दुकान से अवैध आर्मी यूनिफॉर्म किया बरामद, युवक गिरफ्तार
अवैध ड्रेस के साथ गिरफ्तार युवक

सरहदी जिले जैसलमेर में एक बार फिर मिल्ट्री इंटेलिजेंट्स ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर देश विरोधी नापाक मनसूबों को विफल कर दिया है. मिलिट्री इंटेलिजेंस की जैसलमेर टीम ने कार्रवाई करते हुए रामगढ़ कस्बे के मुख्य बाजार की एक दुकान से आर्मी न्यू पैटर्न की वर्दी, जैकेट, ट्राउजर, टी शर्ट, बेल्ट, पटक्का आदि के साथ एक युवक को डिटेन किया है.

मिल्ट्री इंटेलिजेंट्स की जैसलमेर टीम को इनपुट मिली थी कि रामगढ़ कस्बे के मुख्य बाजार की एक दुकान में आर्मी न्यू पैटर्न की प्रतिबंधित वर्दी, जैकेट, ट्राउजर, टी शर्ट, बेल्ट, पटक्का आदि अवैध रूप से बिक रही है. इनपुट के आधार पर मिल्ट्री इंटेलिजेंट्स की जैसलमेर टीम रामगढ़ पहुंची और रेकी के बाद रामगढ़ थाना पुलिस जाब्ता साथ लेकर दुकान पर दबिश देकर कार्यवाही को अंजाम दिया.

सूरत से मंगवाया था कपड़ा

जानकारी के अनुसार आर्मी इंटेलिजेंस की कार्यवाही में डिटेन किया गया संदिग्ध युवक रामगढ़ कस्बे का ही रहने वाला बताया जा रहा है. यह युवक सूरतगढ़ से कपड़ा मंगवाकर बेचने की फिराक में था, तभी सूचना पर इंटेलिजेंस की टीम ने इस दुकान पर कार्रवाई को अंजाम देकर इस युवक को डिटेन किया. युवक की पहचान धर्मेंद्र पुत्र अमृत लाल सैन, उम्र 25 वर्ष, निवासी कुम्हार मोहल्ला, रामगढ़ के रूप में हुई.

दुकान से बरामद हुआ सामान 

डिटेन किए गए के पास से इंटेलिजेंट्स की टीम को आर्मी की न्यू पेटर्न की 7 यूनिफॉर्म, 5 जैकेट, 17 ट्राउजर, 78 टीशर्ट, 2 बेल्ट, 3 पटक्का आदि बरामद हुए है. जानकारी के अनुसार यह सारा माल सूरतगढ़ से इस युवक तक पहुचा था.

मिल्ट्री इंटेलिजेंट्स की टीम ने दिया अंजाम

अरबी की न्यू पैटर्न यूनिफॉर्म व अन्य सामग्री बेचना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है, जिसके बावजूद सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सरहदी जिले जैसलमेर में लगातार इसकी बिक्री की सूचना पर मिल्ट्री इंटेलिजेंट्स की कार्यवाही को अंजाम देकर देश की सुरक्षा में सेंध लगाने के मंसूबे नाकाम कर रही है. पूर्व में जैसलमेर के पोकरण व नाचना क्षेत्र में कार्यवाही को अंजाम दिया गया था. इसी कड़ी में आज रामगढ़ में भी कार्यवाही हुई. 

जानकारी के अनुसार नाचना में पकड़े गए युवक व रामगढ़ में पकड़ा गया युवक सूरतगढ़ से ही सामान मंगवा रहे थे. अब मिल्ट्री इंटेलिजेंट्स की टीम पता लगाने में जुट गई है कि आखिर यह प्रतिबंधित यूनिफॉर्म व उसकी एसेसरीज कहां से आ रही है और कहां तैयार की जारी है.

यह भी पढ़ें- Jaipur Foundation Day: आज जयपुर मना रहा है 296वां स्थापना दिवस, जानें यह गुलाबी शहर क्यों है इतना खास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close