विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

भारतीय फुटबॉल अंडर 16 टीम के कप्तान चुने गए मकराना के मोहम्मद कैफ 

मूलरूप से डीडवाना जिले के मकराना उपखंड के निवासी मोहम्मद कैफ ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एक माह के शिविर में भाग लेकर अपने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया था.

Read Time: 2 min
भारतीय फुटबॉल अंडर 16 टीम के कप्तान चुने गए मकराना के मोहम्मद कैफ 
अंडर 16 फुटबॉल टीम के कप्तान चुने गए मोहम्मद कैफ

जिले के मकराना उपखंड के फुटबाल खिलाड़ी मोहम्मद कैफ का राष्ट्रीय फुटबाल टीम में चयन हुआ है. मोहम्मद कैफ को भारतीय फुटबॉल अंडर 16 टीम का कप्तान चुना गया है. मोहम्मद कैफ की कप्तानी में शनिवार को साउथ एशियन फुटबॉल चैंपियनशिप में भारत और बांग्लादेश के बीच फुटबॉल मैच भी खेला गया,जिसमें भारत ने बांग्लादेश पर 1-0 से शानदार जीत दर्ज की.

मूलरूप से डीडवाना जिले के मकराना उपखंड के निवासी मोहम्मद कैफ ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में एक माह के शिविर में भाग लेकर अपने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया था. कैफ डिफेन्डर खेलते है और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने कैफ के खेल को देखते हुए उनका भारतीय फुटबॉल की अंडर 16 टीम में चयन किया. इसके बाद श्रीनगर से 29 अगस्त को कैफ भूटान के लिए चयन हुआ, जहां 2 सितंबर को भारत व बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया, जिसमें भारत की टीम ने 1-0 से जीत हासिल की.

5otkkoqg

मोहम्मद कैफ को भारतीय फुटबॉल अंडर 16 टीम का कप्तान चुना गया

कैफ डिफेन्डर खेलते है और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने कैफ के खेल को देखते हुए उनका भारतीय फुटबॉल की अंडर 16 टीम में चयन किया

कैफ के पिता मोहम्मद सईद भाटी ने बताया कि इस टूर्नामेंट में अब भारत का मुकाबला 5 सितंबर को बांग्लादेश व 7 सितंबर को नेपाल के साथ होगा. कैफ के पिता मोहमद सईद उर्फ बाबूलाल भाटी भी स्वयं फुटबाल के खिलाड़ी रहे है. वहीं,  फुटबॉल अंडर 16 टीम में मोहम्मद कैफ का चयन होने के बाद उनके घर में खुशी का माहौल है. शनिवार को कैफ के घर में दिन भर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा रहा. इस मौके पर फुटबॉल प्रेमियों की ओर से मिठाईयां बांटकर खुशियों का इजहार किया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close