विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस की हिरासत में आया मोनू मानेसर, नासिर-जुनैद की हत्या मामले में होगी पूछताछ

Monu Manesar Arrested: खुद को गोरक्षक बताने वाला मोनू मानेसर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. मंगलवार को मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया. जिसके बाद अब उसे राजस्थान पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है.

Read Time: 6 min
राजस्थान पुलिस की हिरासत में आया मोनू मानेसर, नासिर-जुनैद की हत्या मामले में होगी पूछताछ
खुद को गोरक्षक बताने वाला मोनू मानेसर.

Monu Manesar Arrested: आखिरकार मोनू मानेसर राजस्थान पुलिस की हिरासत में आ ही गया. भरतपुर के दो मुस्लिम युवकों की हत्या के साथ-साथ नूंह हिंसा के मामले में मोनू मानेसर को पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी. मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया. जिसके बाद उसे नूंह कोर्ट में पेश किया गया. जहां से राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर का प्रोडक्शन वारंट मांगा. मजिस्ट्रेट से मंजूरी मिलने के बाद हरियाणा पुलिस ने राजस्थान पुलिस को मोनू मानेसर को सौंप दिया है. फिलहाल राजस्थान पुलिस की कई गाड़ियां मोनू मानेसर को नूंह से लेकर निकल चुकी हैं. मोनू मानेसर पर भरतपुर (वर्तमान डीग) के दो युवक नासिर और जुनैद की हत्या का आरोप है. अब राजस्थान पुलिस नासिर-जुनैद हत्याकांड में मोनू मानेसर से पूछताछ करेगी. 

एसपी बोले- 8 महीने से थी मोनू मानेसर की तलाश

भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा ने कहा कि हमें हरियाणा पुलिस के साथियों से मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने की जानकारी प्राप्त हुई है. करीब 8 माह से दोनों की हत्या के मामले में भरतपुर पुलिस को मोनू की तलाश थी. मालूम हो कि भरतपुर (वर्तमान जिला डीग) स्थित थाना क्षेत्र के गांव घाटमीका निवासी जुनैद और नासिर 15 फरवरी को हरियाणा के भिवानी जिले के लोहारू में हत्या कर दी गई थी. 
 

गोतस्करी के शक में हरियाणा में जिंदा जला दिए गए थे राजस्थान के नासिर और जुनैद.

गोतस्करी के शक में हरियाणा में जिंदा जला दिए गए थे राजस्थान के नासिर और जुनैद.



15 फरवरी को नासिर-जुनैद की हुई थी हत्या 
नासिर और जुनैद की हत्या का आरोप बजरंग दल और गोरक्षक संगठनों पर लगा था. नासिर और जुनैद के परिजनों ने बताया कि ये दोनों 14 फरवरी को भाई के ससुराल सीकरी के गांव भेरूबास गए थे. 15 फरवरी को अपने गांव वापस लौटते समय इन दोनों को बजरंग दल वालों ने रोक लिया था. उनका नाम पूछने के बाद दोनों को बोलेरो से बाहर खींचने लगे. इसी के चलते दोनों ने अपनी बोलेरो को भगा दिया और बजरंग दल के लोगों ने दोनों को भागते देख गाड़ी को टक्कर मारी. फिर दोनों को बाहर खींचकर मारपीट की.

पुलिस ने हिरासत में लेने से किया था इंकार, फिर जिंदा जला दिए गए थे दोनों
फिर हमलावर नासिर और जुनैद को हरियाणा के फिरोजपुर झिरका थाना ले गए. जहां दोनों की हालत देख पुलिस ने हिरासत में लेने से मना कर दिया.परिवार के लोगों का कहना था कि पुलिस के द्वारा हिरासत में लेने से मना करने पर मोनू मानेसर सहित सात आठ लोगों ने दोनों को भिवानी जिले के लोहारू में ले जाकर बोलेरो गाड़ी की पीछे की सीट पर बैठाकर गाड़ी सहित जिंदा जलाकर हत्या कर दी थी.


गाड़ी के इंजन और चेचिस नंबर से हुई थी हत्या की पुष्टि

बाद में गाड़ी के इंजन और चेचिस नंबर से नासिर और जुनैद की हत्या की बात सामने आई थी. 15 फरवरी को परिजनों की ओर से गोपालगढ़ पुलिस थाना में दोनों के किडनैप और मारपीट का मामला दर्ज कराया गया था. 16 फरवरी को दोनों शवों की पहचान होने पर भरतपुर पुलिस द्वारा हत्या और किडनैप का मामला दर्ज किया गया था. 

नासिर-जुनैद हत्याकांड के बाद मोनू मानेसर ने कहा था कि इस मामले से मेरा और मेरी टीम का कोई लेना-देना नहीं है. मुझे इस मामले से बेवजह जोड़ा जा रहा है. मैं उस दिन गुरुग्राम में था. वहीं नूंह में 31 जुलाई को बृज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा में भी मोनू मानेसर का नाम आया था.

तीन आरोपी गिरफ्तार, पेश की जा चुकी चार्जशीट

भरतपुर पुलिस के द्वारा इस मामले में तीन आरोपियों रिंकू सैनी, गोगी और मोनू राणा को गिरफ्तार कर कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी गई. लेकिन इस मामले में मोनू मानेसर सहित अन्य आरोपी वांछित चल रहे थे.जिसे हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम से मंलवार के दिन दोपहर 1.30 बजे के आस-पास आईटी एक्ट की जमानती धाराओं में हिरासत में लिया गया है और अपनी प्रक्रिया करने के बाद डीग पुलिस को सौंप दिया गया है.

मोनू की गिरफ्तारी से तेज होगी मामले की जांच

डीग पुलिस मोनू को कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा से डीग के लिए रवाना हो गई है. आपको बता दे कि इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ गोपालगढ़ थाने में नाम दर्ज एफआईआर हुई थी और पुलिस ने अपनी जांच में 27 लोगों को आरोपी बनाया है. मोनू मानेसर की गिरफ्तारी के बाद अब नासिर और जुनैद के परिजनों को न्याय की उम्मीद बंधी है.

यह भी पढ़ें - खुद को गोरक्षक बताने वाले मोनू मानेसर के 5 तथ्य
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close