विज्ञापन
Story ProgressBack

डूंगरपुर में पकड़ा गया 33 लाख से ज्यादा कैश, 2 किलो सोना और 20 किलो चांदी भी जब्त, 3 आरोपी डिटेन

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में प्रशासन एक्टिव मोड में नजर आ रहा है. इसी दौरान डूंगरपुर में 2 वाहनों से अवैध सोना, चांदी और नकदी बरामद किए गए हैं.

Read Time: 4 min
डूंगरपुर में पकड़ा गया 33 लाख से ज्यादा कैश, 2 किलो सोना और 20 किलो चांदी भी जब्त, 3 आरोपी डिटेन
कार्रवाई के दौरान की तस्वीर

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के बीच जगह-जगह राजस्थान पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान डूंगरपुर जिले में बिछीवाड़ा थाना पुलिस, चोरासी थाना पुलिस, एफएसटी और निर्वाचन विभाग की टीम ने मिलकर बड़ी कार्रवाई की है. एक ओर पुलिस ने एक इनोवा कार से 33 लाख से ज्यादा का कैश, सोना और चांदी बरामद करते हुए 2 लोगों को डिटेन किया. वहीं दूसरी ओर रतनपुर बॉर्डर पर एक कुरियर डाक पार्सल की गाड़ी से अवैध चांदी बरामद करते हुए एक ड्राइवर को डिटेन किया है.

चौरासी थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

चौरासी थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान खान ने बताया की लोकसभा चुनावों को लेकर कीमती सामान लाने और ले जाने को लेकर निगरानी रखी जा रही है. इसी के तहत चोरासी थाने के पास पुलिस, एफएसटी और निर्वाचन विभाग की टीम ने मिलकर नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली गई. इस दौरान गुजरात से सीमलवाड़ा और डूंगरपुर की तरफ आ रही एक इनोवा कार को रूकवाया. कार में 2 लोग बैठे हुए थे. पूछताछ करने पर दोनो को सही जवाब नहीं दे सके. पुलिस ने इनोवा कार को तलाशी ली. इस दौरान सीटों के नीचे बने गुप्त बॉक्स में लाखों का कैश भरा हुआ मिला. 

वही चांदी और सोने के जेवरात भी भरे हुए मिले. कैश और जेवरात ले जाने के कोई कागजात नही मिले. जिस पर पुलिस ओर एफएसटी टीम ने कैश और जेवरात जब्त कर थाने ले गए. कैश की गिनती करने पर 33 लाख 87 हजार रुपए का कैश मिला है. जबकि 9 किलो 930 ग्राम की चांदी की सिल्लियां बरामद की है. वही करीब 2 किलो से ज्यादा सोने के जेवरात मिले है. निर्वाचन विभाग में लेखा टीम इंचार्ज रोशन जोशी, आयकर विभाग की टीम मौके पर पहुंची. वही आयकर विभाग अब मामले में जांच कर रहा है.

डूंगरपुर में डाक पार्सल की गाड़ी में मिला चांदी

डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ओर निर्वाचन विभाग की एफएसटी टीम ने रतनपुर बॉर्डर पर एक कुरियर डाक पार्सल की गाड़ी से अवैध चांदी बरामद की है. डाक पार्सल की आड़ में करीब 10 किलो चांदी की सिल्लियां और जेवरात को ले जा रहे थे. पुलिस ने गाड़ी को जब्त करते हुए ड्राइवर को डिटेन कर लिया है. वहीं पुलिस पिकअप में भरे अन्य पार्सल की जांच के साथ जीएसटी की टीम भी मौके पर पहुंचकर पकड़ी गई चांदी की जांच कर रही है. 

बिछीवाड़ा थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया की लोकसभा चुनावों को लेकर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर जांच शुरू कर दी. इस दौरान एक पिकअप को रुकवाकर ड्राइवर मनोज कुमार निवासी झुंझनू से पूछताछ की. ड्राइवर ने गाड़ी में कुरियर डाक पार्सल होना बताया. लेकिन पुलिस को शक होने पर गाड़ी की तलाश ली. गाड़ी में डाक पार्सल की आड़ में कई कार्टून में चांदी की सिल्लियां और जेवरात भरे हुए मिलें. जिस पर ड्राइवर ने बिल दिखाया. लेकिन पुलिस को बिल से ज्यादा चांदी होने का अनुमान होने पर पूरे पार्सल उतारे गए. 

जांच के दौरान करीब 10 किलो चांदी की सिल्लियां ओर जेवरा बिना बिल के मिले. जिस पर पुलिस ने जब्त कर लिया. वहीं ड्राइवर मनोज कुमार को डिटेन कर लिया. इधर पुलिस गाड़ी में भरे अन्य पार्सल की जांच कर रही है. इधर पुलिस ने इसकी सूचना जीएसटी विभाग को दी गई. जीएसटी की टीम बिछीवाड़ा पहुंचकर चांदी के कागजात और पकड़ी गई चांदी के टैक्स वसूली से जुड़ी जांच कर रही है. चांदी को भीलवाड़ा से गुजरात की तरफ लेकर जा रहे थे. फिलहाल पुलिस और जीएसटी विभाग की ओर से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- BTP संस्थापक छोटू भाई वसावा BAP में शामिल, कई राज्यों में बदल जाएगा लोकसभा चुनाव का समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close