विज्ञापन

Rajasthan Politics: सांसद के ड्राइवर को मिलेगा MLA का टिकट! मुरारीलाल मीणा की बेटी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

Rajasthan Politics: कांग्रेस सांसद मुरारीलाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल की सोशल मीडिया पर की गई एक पोस्ट से सियासी पारा चढ़ गया. और यूजर ट्रोल करने लग गए.

Rajasthan Politics: सांसद के ड्राइवर को मिलेगा MLA का टिकट! मुरारीलाल मीणा की बेटी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट
दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा की बेटी ने इस फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.

Rajasthan Politics: राजस्थान के 5 विधानसभा सीट पर उप-चुनाव होना है, जिसमें दौसा विधानसभा सीट भी शामिल है. दौसा से कांग्रेस सांसद मुरारीलाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके सियासी हलचल मचा दिया. निहारिका जोरवाल ने दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा के ड्राइवर मुकेश मीणा को दौसा विधानसभा से प्रत्याशी बताया है. इस पोस्ट को अब सोशल मीडिया पर वायरल होता देख कांग्रेस के उन लोगों के मंसूबों पर पानी फिरता नजर आ रहा है, जो लोग दौसा विधानसभा उप-चुनाव के लिए कांग्रेस से टिकट लाने की भाग दौड़ में लगे थे.

जन्मदिन की बधाई देते समय दौसा प्रत्याशी लिखा  

निहारिका जोरवाल ने लिखा, "दौसा सांसद महोदय जी के ड्राइवर और दौसा से विधायक प्रत्याशी मुकेश मीना जी को जन्म दिन की बहुत बहुत बधाई." इस पोस्ट से सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई. यूजर तारा सिंह ने लिखा, "हम तो लाली जी को ही समझ रहे थे दौसा से विधायक प्रत्याशी." संतोष मीणा बंदड़ी यूजर ने लिखा, "ऐसे तो मोदी जी का ड्राइवर भी मुख्यमंत्री होता." हसंराज संध्या ने लिखा, "नांगल प्रधान दिनेश कुमार प्रधान बनने से अच्छा गाड़ी चला लेता. भविष्य का दौसा विधायक तो होता."

निहारिका जोरवाल ने सांसद के ड्राइवर को दौसा विधानसभा उप-चुनाव में प्रत्याशी बताया है तो कोई न कोई कारण जरूर है. क्योंकि, दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा पहले ही कह चुके हैं कि विधानसभा उप-चुनाव में टिकट उनके परिवार के किसी सदस्य को दिया जाएगा. इस बारे में जानने के लिए सांसद मुरारीलाल मीणा को फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. 

मुरारी लाल मीणा कांग्रेस से दौसा सांसद हैं 

दौसा सीट से मुरारीलाल मीणा ने भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा को हराकर सांसद बने. करीब 2 लाख 37 हजार वोट से जीत मिली. मुरारी लाल मीणा को 6 लाख 46 हजार 266 वोट मिले थे. भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल को 4 लाख 08 हजार 926 वोट मिले थे. विधायक मुरारी लाल मीणा ने बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के अलियापाड़ा गांव के रहने वाले हैं.

मुरारी लाल मीणा साल 2003 में बीएसपी के सिंबल पर चुनाव लड़े थे, जहां उन्होंने कांग्रेस के कद्दावर नेता मंत्री शैलेंद्र जोशी को चुनाव हराकर राजनीति में कदम रखा था. मुरारी लाल मीणा ने पूरे राजस्थान सबसे अधिक वोटों से विधायकी जीती थी. उन्होंने वर्ष 2008 में दौसा विधानसभा से विधायक का चुनाव लड़ा और जीते.

गहलोत सरकार में बने मंत्री

साल 2018 में दौसा विधानसभा मुरारीलाल मीणा विधायक बने. उन्होंने विधायक शंकरलाल शर्मा को चुनाव हराया था. गहलोत सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री रहे.

मुरारीलाल मीणा दौसा से रह चुके विधायक 

वर्ष 2023 में दौसा विधानसभा से मुरारी लाल मीणा को कांग्रेस ने टिकट दिया था.  मुरारीलाल मीणा ने भाजपा के प्रत्याशी शंकर लाल शर्मा को चुनाव हराकर जीत दर्ज की थी. साल 2019 लोकसभा चुनाव में विधायक मुरारीलाल मीणा की पत्नी सविता मीणा ने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था. भाजपा की सांसद जसकौर उन्हें 78444 वोटों से चुनाव हरा दिया था.


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मंहगे शौक ने बनाया शातिर चोर, दिन में नौकरी-रात में रेकी, कई जिलों में ऐसे गायब करता था बाइक
Rajasthan Politics: सांसद के ड्राइवर को मिलेगा MLA का टिकट! मुरारीलाल मीणा की बेटी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट
Dholpur News On Rishi Panchami four girls downing in overflowing Parvati river
Next Article
Dholpur News: ऋषि पंचमी पर उफनती पार्वती नदी में बहीं चार लड़कियां, पल भर में ही गहरे पानी में हो गईं लापता
Close