विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 'मेरा बेटा फर्जी IPS बनकर ठगी करता है, उसे बचा लो साहब...', गुहार लेकर IG के पास पहुंचा पिता

मुनीर खान ने बताया कि उसका बेटा अपने नाना और ताऊ के लड़कों के कहने पर ऑनलाइन ठगी करता है. सीकरी पुलिस द्वारा 10 अक्टूबर 2022 को मेरे बेटे को ऑनलाइन ठगी के मामले में गिरफ्तार किया था.

Read Time: 4 min
Rajasthan: 'मेरा बेटा फर्जी IPS बनकर ठगी करता है, उसे बचा लो साहब...', गुहार लेकर IG के पास पहुंचा पिता
पीड़ित पिता मुनीर खान.

Rajasthan News: अक्सर देखा जाता है कि नाना अपने धेवते के भविष्य को लेकर सही मार्ग प्रशस्त करते हैं. लेकिन राजस्थान के भरतपुर जिले में इसका उल्टा मामला सामने आया है. यहां एक नाना ने अपने धेवते को फर्जी आईपीएस अधिकारी बनाकर ऑनलाइन ठगी करने को बढ़ावा दिया और करीब 2 करोड़ रुपये कमा लिए. जिले के सीकरी थाना क्षेत्र निवासी मुनीर खान ने अब साईबर अपराध में लिप्त अपने बच्चे के भविष्य को बचाने के लिए आईजी राहुल प्रकाश से गुहार लगाई है.

मुनीर खान का आरोप है कि उसका ससुर और ताऊ के लड़कों द्वारा उसके बच्चे को साईबर अपराध में लिप्त किया गया है. इस अपराध में शामिल उसका बेटा सेक्सटॉर्शन के माध्यम से फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी कर चुका है. मुझे यह काम पसंद नहीं है. मैं मेहनत मजदूरी से जीवन यापन करने वाला आदमी हूं. मुझे हराम की कमाई नहीं चाहिए. इसलिए अपने बेटे को इस अपराध से दूर ले जाना चाहता हूं. लेकिन उसका ससुर और ताऊ के लड़को द्वारा डरा धमकाकर इस काम को करने में मजबूर कर रहे हैं.

विरोध करने पर जाने से मारने की धमकी

मैं इस काम को लेकर कई बार विरोध कर चुका हूं, लेकिन हर बार मुझे जान से मारने की धमकी दी जाती है. मैं अपने गांव में कम ही जाता हूं. घर से बाहर रहकर अपना जीवन यापन कर रहा हूं. इस बारे में कई बार स्थानीय पुलिस थाने को सूचित कर चुका हूं, लेकिन पुलिस भी कोई मदद नहीं कर रही. अंत में आईजी राहुल प्रकाश से गुहार लगाई है कि बच्चे को इस अपराध से बाहर निकलवाकर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए. आईजी ने पीड़ित को भरोसा दिलाया है कि मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी.

जेल से बाहर आकर फिर शुरू किया काम

मुनीर खान ने बताया कि उसका बेटा अपने नाना और ताऊ के लड़कों के कहने पर ऑनलाइन ठगी करता है. सीकरी पुलिस द्वारा 10 अक्टूबर 2022 को मेरे बेटे को ऑनलाइन ठगी के मामले में गिरफ्तार किया था. पुलिस द्वारा बेटे से पूछताछ में खुलासा हुआ कि सेक्सटॉर्शन के माध्यम से फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी कर चुका है. उसके बाद वह 10 माह जेल में रहा, लेकिन जेल से बाहर आने के बाद भी वह फिर से नाना और ताऊ के लड़कों के कहने पर ऑनलाइन ठगी कर रहा है. मेरे बार बार समझाने पर भी नहीं मान रहा.

'डीग एसपी ने नहीं की कोई मदद'

मुनीर खान का कहना है कि सीकरी थाना पुलिस को में कई बार इस मामले को लेकर शिकायत दे चुका हूं. लेकिन पुलिस के द्वारा अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है. इस मामले को लेकर डीग एसपी से मिला, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. आखिरकार अंत में मैंने आईजी का दरवाजा खटखटाया है और आईजी राहुल प्रकाश से गुहार लगाई है. साथ ही कहा कि मेरा बच्चा अपने नाना और ताऊ के लड़कों के कहने पर फर्जी आईपीएस अफसर बनकर ऑनलाइन ठगी करता है. लेकिन मैं उसे इस अपराध से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा हूं तो मेरा ससुर और ताऊ के लड़के मुझे जान से मारने की धमकी देते हैं. आईजी से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर बच्चे के भविष्य को बचाने की मांग की है. आईजी ने पीड़ित को भरोसा दिलाया है कि मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close