विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival: बिहार के हॉट सीट सारण में इस बार किसका पलड़ा भारी, जनता के लिए रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा

सारण सीट बेहद खास लोकसभा सीट है. यहां पर बीजेपी की ओर से राजीव प्रताप रूडी फिर मैदान में हैं. जबकि राजद की ओर से लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य उम्मीदवार हैं.

Read Time: 3 min
NDTV Election Carnival: बिहार के हॉट सीट सारण में इस बार किसका पलड़ा भारी, जनता के लिए रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का चुनाव अब नजदीक आ गया है. वहीं चुनावी दंगल और जनता का मिजाज जानने के लिए NDTV इलेक्शन कॉर्निवल अपने सफर पर निकला हुआ है. अपने सफर में NDTV Election Carnival ने दिल्ली,हरिद्वार, मेरठ, भरतपुर, लखनऊ, मैनपुरी, अयोध्या और वाराणसी के बाद बिहार के सारण में पहुंच चुकी है. सारण सीट बेहद खास लोकसभा सीट है. यहां पर बीजेपी की ओर से राजीव प्रताप रूडी फिर मैदान में हैं. जबकि राजद की ओर से लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य उम्मीदवार हैं.

वैसे तो सारण लोकसभा सीट को लालू यादव का गढ़ माना जाता है. लेकिन पिछले कुछ चुनावों में राजद को राजीव प्रताप रूडी से हार का सामना करना पड़ा है. 

छपरा में हुए कार्यक्रम में बीजेपी की ओर से विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंडू भैया अपना पक्ष रखने पहुचे थे. जबकि राजद की ओर से विधायक जितेंद्र यादव शामिल हुए थे. यहां पार्टी के नेताओं के साथ जनता ने भी अपने मुद्दे खुलकर रखे.

बीजेपी ने गिनाए विकास का मुद्दा

विधायक कृष्ण कुमार मंडू ने कहा कि यहां रोहणी आचार्य नहीं बल्कि लालू यादव ही चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा छपरा में काफी सारा विकास हुआ है. अब छपरा में 24 घंटे बिजली रहती है. यहां इतने पावर ग्रिड बने हैं जितना किसी अन्य जिला में नहीं बना है. यहां की सड़के अच्छी हो गई है.

राजद विधायक जितेंद्र यादव ने क्या दिया जवाब

राजद विधायक जितेंद्र यादव ने रोहिणी आचार्य की उम्मीदवारी को लेकर कहा कि जनता की मांग पर पार्टी अलाकमान ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि रोहिणी आचार्य जी के साथ जनता और कार्यकर्ता की भीड़ उमड़ रही है. नीतीश कुमार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारा जो एजेंडा था उसपर काम करने के लिए हम उनके साथ गए थे. हमलोगों से बेहतर बीजेपी वाले ही नीतीश जी को लेकर बताएंगे. रोजगार के मुद्दे पर उन्होंने बीजेपी को घेरा. 

जनता ने उठाए सड़क और रोजगार के मुद्दे

छपरा की जनता ने बीजेपी सांसद को सड़क को लेकर घेरा. उन्होंने कहा कि छपरा में अगर कुछ देर बारिश हो जाती है तो सड़क चलने लायक नहीं बचता है. वहीं बेरोजगारी और रोजगार जैसे मुद्दों पर लोगों ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को ही घेरने की कोशिश की. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close