विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET-2024 Result: नीट परीक्षा में रैंक 1 लाकर राजस्थान के देवेश ने बढ़ाया प्रदेश का मान

NEET-2024 Latest News: जून को नीट 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. राजस्थान के देवेश जोशी ने इस परीक्षा को टॉप करके प्रदेश का मान बढ़ाया है. 

NEET-2024 Result: नीट परीक्षा में रैंक 1 लाकर राजस्थान के देवेश ने बढ़ाया प्रदेश का मान
NEET-2024 के टॉपर देवेश जोशी की तस्वीर

NEET-2024 Topper News: देश में लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती के बीच एनटीए ने नीट-2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. नीट देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है, इस बार करीब 24 लाख बच्चों ने इस परीक्षा में भाग लिया था. सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन पाने के लिए इस परीक्षा को देना अनिवार्य होता है. इसी बीच इसको लेकर राजस्थान के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी सामने आई है. राजस्थान के सीकर जिले के देवेश जोशी ने ऑल इंडिया रैंक वन लाकर प्रदेश का मान बढ़ाया है.

720 अंक लाने वाले देवेश जोशी

नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी द्वारा घोषित नीट 2024 के रिजल्ट में सीकर जिले के छात्र देवेश जोशी ने 720 में से 720 अंक हासिल कर ऑल इण्डिया में फर्स्ट रैंक हासिल किया है. देवेश मूल रूप से टोडाभीम करौली के रहने वाले है और विगत लम्बे समय से परिवार सहित जयपुर शहर में रह रहे हैं. देवेश के पिता लोकेश जोशी जयपुर शहर में विद्युत विभाग में कर्मचारी है. जबकि माता मंजू शर्मा गृहिणी है.

नीट में सफलता का बताया सीक्रेट

देवेश ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, दादा जी केशवप्रसाद जोशी एवं पीसीपी प्रिंस की फैकल्टी टीम को दिया है. देवेश का कहना है कि बड़ी सफलता के लिए कंसिस्टेंसी आवश्यक है. देवेश ने रेगुलर 6 से 8 घण्टे स्टडी की. पूरी तैयारी के दौरान वह मोबाइल और सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर रहें.

ये भी पढ़ें- चुनावी नतीजों के बेच शेयर बाज़ार हुआ चित्त, निवेशकों के 13 लाख करोड़ रुपये स्वाहा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: चिकित्सा मंत्री ने स्वस्थ विभाग की थपथपाई पीठ, टीबी मुक्त हुई राजस्थान की 586 ग्राम पंचायत
NEET-2024 Result: नीट परीक्षा में रैंक 1 लाकर राजस्थान के देवेश ने बढ़ाया प्रदेश का मान
3 coaches of Magadi derailed and overturned, rail route between Alwar and Mathura disrupted
Next Article
Railway Accident: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे, 8 घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू
Close
;