विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

70 साल से एंटी हिंदू कैंपेन चला रही DMK, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A सनातन के खिलाफः निर्मला सीतारमण

Nirmala Sitharaman NDTV Interview: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को एनडीटीवी से कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की. उन्होंने जी20 समिट के साथ-साथ सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान के बारे में भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

Read Time: 5 min
70 साल से एंटी हिंदू कैंपेन चला रही DMK, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A सनातन के खिलाफः निर्मला सीतारमण
वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने शुक्रवार को एनडीटीवी से खास बातचीत की.

Nirmala Sitharaman NDTV Interview: जी20 समिट का सफल आयोजन, सनातन धर्म पर दिए गए विवादित बयान, देश की राजनीति में विपक्षी दलों का गठबंधन सहित अन्य प्रमुख मु्द्दों पर शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने एनडीटीवी से विशेष बातचीत की. बातचीत में वित्त मंत्री ने इन सब मुद्दों पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी. वित्त मंत्री ने हाल ही में दिल्ली में संपन्न हुए जी20 समिट की सफलता का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि G20 के सदस्य देशों ने हमपर भरोसा जताया. सभी देशों ने मिलकर हमारा सहयोग किया. भारतीय दलों ने अच्छा काम किया है. G20 की बैठक कई शहरों में हुई. G20 में भारत के शानदार संस्कृति दिखाई गई. G20 से दुनिया भर में भारत की नई छवि बनी है.

दुनिया के 22 देश भारत से रुपए में व्यापार करने को तैयारः निर्मला 
वित्त मंत्री ने आगे कहा कि भारत विकास की जरूरत समझता है. हर क्षेत्र में लोगों को नौकरियां मिल रही हैं. हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी हैं. दुनिया के 22 देश भारत से रुपये में व्यपार करने को तैयार है. डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर में भी कई देशों की रुचि है.

वित्त मंत्री ने सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान पर कहा कि डीएमके 70 साल से हिंदू विरोधी कैंपेन चला रही है. मालूम हो कि हाल ही में DMK नेता और तमिलनाडु CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कही थी. उनके इस बयान की पूरे देश में आलोचना की गई. 

डीएमके 70 साल से एंटी हिंदू कैंपेन चला रहीः वित्त मंत्री

एनडीटीवी को दिए स्पेशल इंटरव्यू में सीतारमण में कहा, 'डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही है. डीएमके की घोषित पॉलिसी एंटी सनातन रही है.' वित्त मंत्री निर्मला ताई ने दावा किया कि मैं खुद इसकी गवाह रही हूं.

निर्मला ने कहा, 'तमिलनाडु के लोगों ने इसे हमेशा से झेला है. बाकी देश को यह बात इसलिए समझ में नहीं आई क्योंकि भाषा का बैरियर है. डीएमके पिछले 70 सालों से एंटी हिंदू कैंपेन चला रही है. अब सोशल मीडिया का जमाना है इसलिए लोगों को ट्रांसलेटर की जरूरत नहीं है और आसानी से समझ रहे हैं कि डीएम के नेता ने क्या कहा है?'

कांग्रेस देश तोड़ने वालों के साथः वित्त मंत्री

सनातन धर्म पर इंडिया के रूख की आलोचना करते हुए वित्त मंत्री ने विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A पर हमला बोला. उन्होंने कहा है कि पूरा विपक्ष देश तोड़ने वाले गुट का हिस्सा है. वित्त मंत्री ने विपक्ष पर सनातन धर्म को ख़त्म करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है, लेकिन वह भी देश तोड़ने वालों के साथ खड़ी है.

उदयनिधि ने बनाया संविधान का मजाक

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान को सीतारमण ने संविधान का मजाक करार देते हुए कहा कि उनका बयान मंत्री के रूप में उनके शपथ का भी उल्लंघन है. मालूम हो कि उदयनिधि के बाद डीएमके नेता ए राजा ने भी सनातन धर्म की तुलना एड्स जैसी बीमारियों से की थी.

क्रिप्टो को रेगुलेट करने की पहल पर भी बोलीं वित्त मंत्री

एनडीटीवी से खास बातचीत में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कहा क्रिप्टो करेंसी के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि G20 ने क्रिप्टो एसेट्स, ग्लोबल डेब्ट, ब्रेटन वुड्स इंस्टीट्यूशन- इंटरनेशनल मॉनेटरी फोरम और वर्ल्ड बैंक में सुधार की आवश्यकता जैसे मुद्दों पर सामूहिक चर्चा की है.

क्रिप्टो एसेट्स को रेगुलेट करने जैसे मुद्दों पर वित्त मंत्री ने कहा कि अगर सभी देश अलग-अलग प्रयास कर रहे हैं तो यह सही नहीं है. उन्होंने कहा, "हमें सामूहिक कार्रवाई की जरूरत है और साझा चर्चा की जरूरत है. मालूम हो कि दुनिया के कई देशों में क्रिप्टो के जरिए अरबों रुपए का कारोबार हो रहा है. हालांकि इसकी रेगुलेटिंग का सर्वमान्य एक्ट अभी नहीं बना है.

यह भी पढ़ें - NDTV से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की विशेष बातचीत, जानिए 10 बड़ी बातें
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close