विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: आज कोटा से गरमाएगी राजस्थान की सियासत, नामांकन से पहले ओम बिरला दिखाएंगे ताकत

Lok Sabha Elections 2024: कोटा में सियासी समीकरण बदल हुए नजर आ रहे हैं और ओम बिरला और प्रहलाद गुंजल के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. ऐसे में ओम बिरला की नामांकन सभा और रैली के जरिए बीजेपी मीणा व एससी समाज को साधने की कोशिश करने वाली है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: आज कोटा से गरमाएगी राजस्थान की सियासत, नामांकन से पहले ओम बिरला दिखाएंगे ताकत
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज करेंगे नामांकन.

Rajasthan News: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) आज राजस्थान की कोटा संसदीय सीट (Kota Lok Sabha Constituency) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी के तौर पर तीसरी बार नामांकल दाखिल करने वाले हैं. इसी के चलते आज कोटा में बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया है जिसके बाद उम्मेद क्लब के सामने से कलेक्ट्रेट तक विशाल रैली भी निकली जाएगी. इस नामांकन रैली में बड़ी तादाद में लोगों के पहुंचे का दावा किया जा रहा है. यही नहीं, आमसभा में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, मंत्री किरोडी लाल मीणा, मदन दिलावर और हीरालाल नागर भी मौजूद रहने वाले हैं.

गुंजल की रैली से ज्यादा भीड़ जुटाने की कोशिश

ओम बिरला ने स्वयं मंगलवार को आमसभा स्थल का जायजा लिया. इस दौरान उनके बड़े भाई हरिकृष्ण बिरला भी साथ नजर आए. बीजेपी की कोशिश है कि भाजपा छोड़कर जो नेता कांग्रेस में शामिल हुए और फिर पार्टी से टिकट लेकर चुनावी मैदान में उतरे, उनकी रैली से ज्यादा भीड़ बिरला की नामांकल रैली में जुट सके. क्योंकि चुनाव प्रचार के दौरान बिरला, बीजेपी के अन्य नेता व लोगों को रैली-आमसभा में शामिल होने का न्योता देकर आए हैं. ओम बिरला ने साल 2014, 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ा है, और वह जीते हैं. पार्टी ने इसीलिए तीसरी बार भी बिरला पर भरोसा जताया है. 

किरोड़ी 'मीणा' तो बैरवा 'एससी' समाज को साधेंगे

वैसे तो कोटा-बूंदी संसदीय सीट को बीजेपी के लिए आसान माना जाता है. मगर इस बार, भाजपा छोड़कर विधायक प्रहलाद गुंजल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, और लोकसभा चुनाव में ओम बिरला के सामने उन्होंने ताल ठोक दी है, जिससे समीकरण बदल हुए नजर आ रहे हैं, जो बिरला की नामांकन रैली के बाद बदल सकते हैं. क्योंकि रैली में मीणा वोटर को साधने के लिए किरोडी लाल मीणा को बुलाया गया है तो वहीं एससी वोटर से उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा सीधे मुखातिब होंगे और भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे.

ये भी पढ़ें:- BAP के लिए चुनावी मैदान छोड़ेगी कांग्रेस या घोषित करेगी उम्मीदवार? 24 घंटे में लेना होगा फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close