विज्ञापन

SI भर्ती पेपर लीक मामले में अब 'हरियाणा गैंग ' की एंट्री, 40 लाख रुपये में हुआ था पेपर का सौदा

Trainee SI Arrested: अब SOG हरियाणा की इस गैंग तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. इन सभी को परीक्षा से पहले पेपर मिल गया था, इसी से तैयारी कर उन्होंने परीक्षा पास की. एसआई भर्ती परीक्षा में सुरजीत ने 18वीं रैंक हासिल की थी. वहीं नीरज ने 88वीं, मोनिका ने 69 और रेणु ने 114 अंक हासिल किए थे. 

SI भर्ती पेपर लीक मामले में अब 'हरियाणा गैंग ' की एंट्री, 40 लाख रुपये में हुआ था पेपर का सौदा

SI Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में अब एक नए गैंग की एंट्री हुई है. अब तक ज्यादातर ट्रेनी एसआई ने जगदीश विश्नोई, सुरेश ढाका, भूपेंद्र सारण, यूनिक भांबू, शेर सिंह मीणा से पेपर लिया था. कल गिरफ्तार किए गए 4 ट्रेनी एसआई ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. सुरजीत, नीरज, मोनिका और रेणु ने हरियाणा की गैंग से पेपर खरीदा था. इसके लिए 40 लाख रुपए तक राशि दी गई थी. इससे पहले इतने रुपए देकर पेपर खरीदने का कोई और मामला सामने नहीं आया था.

अब एसओजी हरियाणा की इस गैंग तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. इन सभी को परीक्षा से पहले पेपर मिल गया था, इसी से तैयारी कर उन्होंने परीक्षा पास की. एसआई भर्ती परीक्षा में सुरजीत ने 18वीं रैंक हासिल की थी. वहीं नीरज ने 88वीं, मोनिका ने 69 और रेणु ने 114 अंक हासिल किए थे. 

17 अक्टूबर तक की रिमांड पर आरोपी, कोर्ट में जबरदस्त जिरह

कोर्ट में गुरुवार को काफी तीखी बहस हुई. आरोपी ट्रेनी एसआई नीरज की तरफ से पैरवी करते हुए वकील स्वदीप सिंह होरा ने यह दलील दी कि क्योंकि नीरज को 'ग्राउंड ऑफ अरेस्ट और रीजन ऑफ अरेस्ट' लिखित में नहीं बताए गए हैं, इसलिए यह गिरफ्तारी अवैध है. एसओजी की तरफ से एपीपी सागर तिवाड़ी ने कहा कि सभी आरोपियों को ग्राउंड और रीजन लिखित में बताए गए हैं.  

आरोपी ट्रेनी एसआई को रिमांड पर भेजा 

उन्होंने कहा कि इनकी रिमांड इसलिए जरूरी है कि इनसे आगे भी पूछताछ की जा सके. जांच एजेंसी इस मामले में कड़ी कार्रवाई कर रही है. इनसे पूछताछ में और खुलासे हो सकते हैं. इसलिए रिमांड जरूरी है. 3 घंटे बाद दुबारा सुनवाई हुई. कोर्ट ने करीब 5 घंटे के इंतजार के बाद आरोपी ट्रेनी एसआई को रिमांड पर भेज दिया. 

क्या रद्द होगी भर्ती?

कल ही इस मामले में मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक भी हुई. बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई. फिलहाल समिति के सदस्यों की राय अलग अलग है. मंत्री अब आपस में बैठक कर एक राय बनाएंगे और मुख्यमंत्री को अंतिम रिपोर्ट सौंपेंगे. इसमें दुबारा परीक्षा आयोजित करने, परीक्षा रद्द करने, गिरफ्त में आए ट्रेनी एसआई को बर्खास्त करने और जांच जारी रख कर कार्रवाई करने के विकल्प सुझाए जा सकते हैं. चर्चा है कि 13 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला हो सकता है.

यह भी पढ़ें- रूप कंवर सती मामले में बरी हुए 8 लोग,सामाजिक संगठनों ने CM भजनलाल को मामले में दखल के लिए लिखा पत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Deeg News: भ्रष्टाचार पर सख्त दिखे राज्य मंत्री बेढम, यूडीसी को निलंबित करने के दिए निर्देश
SI भर्ती पेपर लीक मामले में अब 'हरियाणा गैंग ' की एंट्री, 40 लाख रुपये में हुआ था पेपर का सौदा
Villagers killed a panther in Gogunda Udaipur
Next Article
क्या मारा गया उदयपुर का आदमखोर पैंथर? ग्रामीणों ने तेंदुए को घेरा और फिर उतारा मौत के घाट
Close