विज्ञापन

OPS Scheme: राजस्थान में नहीं बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम?  भजनलाल सरकार के मंत्री ने दिए संकेत

OPS Scheme:  ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) संघर्ष समिति ने राज्य मंत्री विजय सिंह से मुलाकात की. उन्होंने ओल्ड पेंशन स्कीम यथावत रखने की मांग की. 

OPS Scheme: राजस्थान में नहीं बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम?  भजनलाल सरकार के मंत्री ने दिए संकेत
ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) संघर्ष समिति ने राज्य मंत्री विजय सिंह से मुलाकात कर ओल्ड पेंशन स्कीम यथावत रखने की मांग की.

OPS Scheme:  प्रबोधक संघ के शिक्षकों ने आज (9 सितंबर) को  राजस्व राज्यमंत्री विजय सिंह चौधरी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में NPS या UPS की बजाय पुरानी पेंशन योजना को ही यथावत रखने की मांग की. उन्होंने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम ही रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए हितकारी है.  इस योजना को बंद नहीं किया जाए, उसे यथावत रखा जाए.  

राजस्थान में OPS यथावत जारी रखने का आश्वासन दिया 

इस पर राजस्व मंत्री विजय सिंह चौधरी ने उन्हें आश्वस्त किया कि राजस्थान में OPS यथावत जारी रहेगी. साथ ही इस मामले में वे मुख़्यमंत्री और शिक्षामंत्री से भी मुलाकात कर प्रबोधकों की बाकी मांगों से अवगत करवाएंगे. शिक्षकों की अन्य मांगो के बारे में राजस्व मंत्री ने प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट से फोन पर बात की, जिस पर निदेशक ने समाधान का आश्वासन देते हुए नावा के एक शिष्टमण्डल को मुलाक़ात के लिए बीकानेर बुलाया. 

कर्मचारी NPS और UPS को नकारा 

सरकारी कर्मचारी लंबे समय से ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग कर रहे हैं, इसी बीच केंद्र की मोदी सरकार ने हाल ही में यूनिफाइड पेंशन योजना लागू की है.  इस पेंशन योजना में कई तरह के पेंशन संबंधी प्रावधान किए गए हैं. लेकिन, कर्मचारी इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं.  

इन लोगों ने सौंपा ज्ञापन 

इस अवसर पर अखिल राजस्थान प्रबोधक संघ शाखा नावां के अध्यक्ष रूघाराम जाट, उपाध्यक्ष तुलछाराम जाट, गोविंदराम, सचिव शिवराम धायल, पूर्व अध्यक्ष सुआदास स्वामी, कोषाध्यक्ष पूराराम चौधरी, मंत्री सुरजीत सिंह, प्रतापदान, मन सुख लाल, नेमाराम, सोहन लाल, मीडिया प्रभारी अकीक अहमद, प्रवक्ता कैलाश शर्मा, राजेश तिवाड़ी, सलाहकार मंडल के सीताराम, प्रभुराम, जीवण राम, नरपत सिंह, बजरंग लाल,  मंजू देवी, गोविंद राम, रेखाराम, कैलाश चंद गौड़, रामचंद्र, बजरंग लाल, भुवानाराम, राजेंद्र मुआल आदि उपस्थित रहे. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट, IMD की नई भविष्यवाणी 
OPS Scheme: राजस्थान में नहीं बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम?  भजनलाल सरकार के मंत्री ने दिए संकेत
Former CM Ashok Gehlot on Delhi tour to meet party high command, may get big responsibility
Next Article
Rajasthan Politics: पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली दौरे पर अशोक गहलोत, क्या मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?
Close