विज्ञापन

एक तरफ 'राइजिंग राजस्थान', दूसरी तरफ जगह-जगह गंदगी; रीको व्यापारियों ने लिखा अधिकारियों को पत्र 

जयपुर में विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र के व्यापारियों ने रीको के क्षेत्रीय प्रबंधन को एक पत्र लिखा है. जिसमें कहा है कि अवैध अतिक्रमण कर तैयार किए गए बाज़ार में आपत्तिजनक वस्तुओं की बिक्री होती है जिससे क्षेत्र में गंदगी का माहौल बन रहा है जाम की स्थिति बन रही है और फैक्ट्रियों में उत्पादन पर इसका विपरीत असर पड़ रहा है.

एक तरफ 'राइजिंग राजस्थान', दूसरी तरफ जगह-जगह गंदगी; रीको व्यापारियों ने लिखा अधिकारियों को पत्र 
जयपुर के विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में गंदगी का आलम

Jaipur News: एक तरफ़ राजस्थान सरकार दिसंबर में राजस्थान में राइज़िंग राजस्थान समिट को भव्य स्तर पर करने के लिए ज़ोर शोर से प्रयास कर रही है वहीं दूसरी ओर अधिकारियों की लापरवाही से राजस्थान में बने औद्योगिक क्षेत्रों में हालात ख़राब हो रहे हैं. जयपुर के विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र के व्यापारियों ने रीको के क्षेत्रीय प्रबंधन को पत्र लिखकर बदहाल स्थिति को सुधारने की माँग की है. 

रीको एरिया में बढ़ रहा अतिक्रमण 

पत्र में बताया गया है कि रीको एरिया में लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है. कई बार अवगत कराने के बाद भी इस संबंध में कोई एक्शन नहीं लिया गया गया. अवैध अतिक्रमण कर तैयार किए गए बाज़ार में आपत्तिजनक वस्तुओं की बिक्री होती है जिससे क्षेत्र में गंदगी का माहौल बन रहा है जाम की स्थिति बन रही है और फैक्ट्रियों में उत्पादन पर इसका विपरीत असर पड़ रहा है. 

सड़कों पर अवैध थड़ी, अवैध ठेले से जाम 

पत्र में यह भी बताया गया है कि रीको एरिया में जगह-जगह पानी भरने से गंदगी के हालात बन गए हैं. रीको की ओर से साप्ताहिक सर्वे की व्यवस्था की गई है जिसका हम स्वागत करते हैं, लेकिन निगरानी के लिए रखा गया कर्मचारी पूर्णरूप से सक्षम नहीं है. जिससे क्षेत्र में कोई कार्यवाही नहीं हो रही है.  इसके लिये ओर कोई पुख्ता व्यवस्था करवायें. जिससे सड़कों पर अवैध थड़ी, अवैध ठेले और ट्रैफिक को कंट्रोल किया जा सके.

यह भी पढ़ें -

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
एक तरफ 'राइजिंग राजस्थान', दूसरी तरफ जगह-जगह गंदगी; रीको व्यापारियों ने लिखा अधिकारियों को पत्र 
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close