विज्ञापन

अजमेर में 4 साल से रह रहा था पाकिस्तानी नागरिक, कभी बताता मीडियाकर्मी, कभी करता मजदूरी; पुलिस ने खंगाला कमरा

जॉन्सगंज स्थित कमरे के मालिक ऋषभ टोंक ने बताया कि सफीफुर्र रहमान अपनी बाइक पर मीडिया का लोगो लगाकर मीडिया कर्मी बताता था तो कभी मजदूरी करने जाता.

अजमेर में 4 साल से रह रहा था पाकिस्तानी नागरिक, कभी बताता मीडियाकर्मी, कभी करता मजदूरी; पुलिस ने खंगाला कमरा
पाकिस्तानी नागरिक पकड़ा (लाल टी-शर्ट में)

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर जिले में एक पाकिस्तानी युवक पिछले 4 सालों से  रह रहा था. इस बात की पुलिस व अन्य खुफिया एजेंसी को भनक तक नहीं लगी. पाक नागरिक एक ब्लैक कलर की एक्टिवा पर प्रेस लिखाकर शहर में घूम रहा था. वह खुद को मीडिया कर्मी भी बताता था. जानकारी के मुताबिक, वह शफीक नाम का आधार कार्ड देकर अजमेर में किराए के मकान में रह रहा था. वह सुबह जाता और देर शाम या रात में आता था. अजमेर पुलिस सहित खुफिया एजेंसियों में हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस ने मकान मालिक से पूछताछ के बाद पाकिस्तानी युवक के कमरे को सील कर दिया है.

बेंगलुरु के जिगनी में दर्ज है मुकदमा

रामगंज थाने के हेड कांस्टेबल हनुमान ने बताया कि बेंगलुरु के जिगनी में पाकिस्तानी नागरिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. पाक नागरिक सफीफुर्र रहमान अजमेर के जोन्सगंज में मीडिया कर्मी बनकर रह रहा था. बेंगलुरू पुलिस की गिरफ्त में आए परवेज नाम के व्यक्ति की निशानदेही पर पुलिस कल जोन्सगंज स्थित राजेश टोंक के मकान पहुंची. जहां शफीफुर्ररहमान के किराए के मकान को बारीकी से चेक किया और कमरे में रखें कई दस्तावेज भी जप्त किए हैं. 

बाइक पर लिखवा रखा था प्रेस

बेंगलुरु पुलिस के साथ रामगंज, क्लॉक टावर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका तस्दीक कर पाकिस्तानी युवक को अपने साथ बेंगलुरु ले गई. जॉन्सगंज स्थित ऋषभ टोंक ने एनडीटीवी को बताया कि जब उन्हें पता चला कि उनका किराएदार पाकिस्तानी नागरिक है तो वह उनका परिवार सदमे में आ गया. उन्होंने आगे कहा कि सफीफुर्र रहमान अपनी बाइक पर मीडिया का लोगो लगाकर मीडिया कर्मी बताता था तो कभी मजदूरी करने जाता. उसका व्यवहार भी सिंपल था.

ऋषभ के अनुसार, अजमेर में किसी फंक्शन में भी वह शरीक होता था तो कभी ऐसा नहीं लगा कि वह पाकिस्तानी युवक है या किसी पाकिस्तानी संगठन से वह जुड़ा है. वह पिछले 4 साल से अजमेर में रह रहा था.
अजमेर के जॉन्सगंज स्थित इसी मकान में रहता था पाक नागरिक

अजमेर के जॉन्सगंज स्थित इसी मकान में रहता था पाक नागरिक

डिप्टी मेयर बोले- खुफिया विभाग का विफलता

इस मामले में भाजपा नेता और नगर निगम के डिप्टी मेयर नीरज जैन का कहना है कि इस तरीके से पाकिस्तानी नागरिक अवैध तरीके से पिछले कई सालों से अजमेर में रह रहा है. यह स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग का फेलियर है. नीरज जैन ने मांग की है कि जल्द से जल्द अजमेर में किसी भी क्षेत्र में रोहिंग्या, खानाबदोश जो लोग रह रहे हैं. उनकी पहचान तुरंत प्रभाव से की जाए. हो सकता है उन लोगों में भी कोई पाकिस्तानी नागरिक अवैध तरीके से गुपचुप रह रहा हो. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan By Election: हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका के पास 32 लाख के गहने, खींवसर की कांग्रेस उम्मीदवार के पास कितनी संपत्ति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जैसलमेर घूमने आई फ्रांसीसी महिला की होटल में संदिग्ध मौत, पुलिस कर रही जांच
अजमेर में 4 साल से रह रहा था पाकिस्तानी नागरिक, कभी बताता मीडियाकर्मी, कभी करता मजदूरी; पुलिस ने खंगाला कमरा
Additional Director General Satish S Khandare visited Jaisalmer IND-PAK Border
Next Article
IND-PAK Border: BSF ADG ने जैसलमेर बॉर्डर का किया दौरा, कहा- किसी भी चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार हैं जवान
Close