विज्ञापन

भारतीय सीमा में सुबह 5 बजे घुस आया एक पाकिस्तानी युवक, पूछताछ में BSF को पता चली यह बात, सर्च अभियान जारी

जिस युवक को BSF ने सीमा पर पकड़ा है. वह खुद को कभी लुधियाना तो कभी जलंधर का बताता है. वहीं कभी पाकिस्तान का निवासी बताता है. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई.

भारतीय सीमा में सुबह 5 बजे घुस आया एक पाकिस्तानी युवक, पूछताछ में BSF को पता चली यह बात, सर्च अभियान जारी

Rajasthan News: राजस्थान के सरहदी इलाकों में पड़ोसी देश पाकिस्तान के घुसपैठियों की हरकत काफी देखी जाती है. इस वजह से BSF जवान घुसपैठियों पर कड़ी नजर रखते हैं. ऐसा भी देखा गया है कि सरहदी इलाकों में नशे के तस्कर हेरोइन की खेप भेजते हैं. अब नया मामला पाकिस्तानी युवक के भारतीय सीमा में घुसने का मामला सामने आया है. राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में पाकिस्तान से लगती सीमा में एक पाकिस्तानी युवक भारतीय सीमा में घुस आया. ऐसे में सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गई है और BSF भी इलाकों में सर्च अभियान चला रहा है.

बताया जा रहा है कि जिस युवक को BSF ने सीमा पर पकड़ा है. वह खुद को कभी लुधियाना तो कभी जलंधर का बताता है. वहीं कभी पाकिस्तान का निवासी बताता है. इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई. बीएसएफ ने इस युवक से पूछताछ करना शुरू कर दिया. हालांकि प्रारंभिक पूछताछ में यह युवक मंदबुद्धि लग रहा है.

सुबह पांच बजे जीरो लाइन कर गया क्रॉस

अनूपगढ़ पुलिस थाना के एसआई सरदार सिंह मीणा ने बताया कि यह पाकिस्तानी युवक बुधवार सुबह 5:00 बजे के करीब शेरपुर पोस्ट के नजदीक जीरो लाइन को क्रॉस कर गया. इसके बाद वह भारतीय सीमा में आकर लेट गया. जब बीएसएफ जवानों ने इस युवक को देखा तो तुरंत उसे काबू कर लिया. बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियों ने इस युवक से पूछताछ की तो यह युवक कभी अपने आप को लुधियाना, कभी जलंधर तो कभी पाकिस्तान का निवासी बताता है. प्रारंभिक पूछताछ में यह युवक मंदबुद्धि प्रतीत हो रहा है.

युवक से नहीं बरामद हुई संदिग्ध वस्तु

जानकारी के मुताबिक इस युवक की जब तलाशी ली गई तो इसके पास कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई. हालांकि बीएसएफ और पुलिस इस युवक से लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं इलाके में सर्च अभियान भी चलाया गया है. सुरक्षा एजेंसियां हर एंगल से इस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

बता दें कि पाकिस्तान के तस्कर भारतीय सीमा में ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप भेजते हैं ऐसे में तस्करी की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता. इसलिए आसपास के इलाके में सर्च अभियान चलाया गया है. इस मामले के बाद बीएसएफ ने फ्लैग मीटिंग बुलाई है और पाकिस्तान रेंजर्स से बातचीत की जाएगी इस दौरान इस युवक को वापस पाकिस्तान भेजने पर विचार विमर्श किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः IAS राजेंद्र विजय के घर से ACB को क्या-क्या मिला, 16 बैंक अकाउंट और लॉकर खंगालना अभी है बाकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: 'दिसंबर से पहले कई मंत्रियों की बदलेगी पर्ची', डोटासरा बोले- भाजपा में आपस में बज रहे जूते
भारतीय सीमा में सुबह 5 बजे घुस आया एक पाकिस्तानी युवक, पूछताछ में BSF को पता चली यह बात, सर्च अभियान जारी
Udaipur President Draupadi Murmu Thursday Mohanlal Sukhadia University toppers give gold medal
Next Article
Draupadi Murmu Rajasthan Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का राजस्थान दौरा, उदयपुर, माउंट आबू और बांसवाड़ा में कार्यक्रम, देखें पूरा शेड्यूल
Close