विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: सीमा पर ड्रोन से भारत में हेरोइन गिरा रहे थे पाकिस्तानी तस्कर, BSF ने फायरिंग कर गिराया

इस घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया है ताकि पता चल सके कि कहीं पाकिस्तानी तस्करों द्वारा हेरोइन के और पैकेट भी गिराए गए हैं या नहीं. इसके साथ-साथ आसपास के गांव में संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान की जा रही है.

Read Time: 2 min
Rajasthan: सीमा पर ड्रोन से भारत में हेरोइन गिरा रहे थे पाकिस्तानी तस्कर, BSF  ने फायरिंग कर गिराया
BSF की ने पकड़ा ड्रोन.

BSF Fired And Dropped Pakistani Drone: पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में लगातार मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश की जाती रही है. गुरुवार को अलसुबह भी इस तरह की कोशिश की गई. लेकिन बीएसएफ के जवानों ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया. श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर बीएसएफ ने पाकिस्तान के ड्रोन को गिरा दिया. वहीं ड्रोन के साथ दो पैकेट हेरोइन भी बरामद की गई है. घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा मौके पर सर्च अभियान चलाया गया है. 

एसपी गौरव यादव ने बताया कि भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर की सीमा 40 पीएस के पास आज सुबह ड्रोन की मूवमेंट को देखकर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन को गिरा दिया गया. ड्रोन के साथ दो पैकेट हेरोइन के बरामद हुए हैं. बरामद की गई हेरोइन की कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है. मौके पर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी भी पहुंच चुके हैं. 

BSF चला रही सर्च अभियान 

इस घटना के बाद बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया है ताकि पता चल सके कि कहीं पाकिस्तानी तस्करों द्वारा हेरोइन के और पैकेट भी गिराए गए हैं या नहीं. इसके साथ-साथ आसपास के गांव में संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान की जा रही है. आपको बता दें कि पाकिस्तानी तस्करों द्वारा मादक पदार्थ गिराए जाने के बाद में स्थानीय तस्कर उसके डिलीवरी लेने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में संदिग्ध व्यक्तियों और वाहन चालकों की तलाशी ली जा रही है.

आपको बता दें कि पुलिस और बीएसएफ द्वारा लगातार अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए निगरानी की जा रही है दो दिन पहले भी करणपुर इलाके में को संजीव चौहान के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया गया था. फिलहाल इस ड्रोन को जांच के लिए उच्च स्तर पर भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें- मक्खी-मच्छर से फैली लंपी बीमारी एक 'आपदा', भारत में अब तक 100000 गायों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close