विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

Rajasthan News: झंडा लगाने को लेकर दो समुदाय में विवाद, बंद रहा बाजार, अर्द्ध सैनिक बल की तैनाती

जैसे ही इसकी सूचना पुलिस विभाग तक पहुंची तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया. ASP अकलेश कुमार शर्मा भारी जाप्ता और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ खैरवा गांव पहुंच गए.

Read Time: 2 min
Rajasthan News: झंडा लगाने को लेकर दो समुदाय में विवाद, बंद रहा बाजार, अर्द्ध सैनिक बल की तैनाती

Rajasthan News: राजस्थान में रविवार को एक सार्वजनिक गेट पर झंडा लगाने की बात को लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया. ये घटना पाली जिले के खैरवा गांव में हुई, जहां खेड़ा देवी माता मंदिर मार्ग पर बने प्रवेश द्वार पर एक समुदाय का झंडा पहले से लगा हुआ था. शोभायात्रा के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने भी अपना झंडा प्रवेश द्वार पर लगा दिया. जिसके बाद दोनों ही समुदाय में तनातनी हो गई. 

जैसे ही इसकी सूचना पुलिस विभाग तक पहुंची तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया. ASP अकलेश कुमार शर्मा भारी जाप्ता और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ खैरवा गांव पहुंच गए. इसके बाद रावली पोल में जनसभा आयोजित की गई. इसमें पुलिस ने ग्रामीणों व युवाओं से समझाइश कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की व दोनों ही पक्षों के प्रमुख लोगों से समझाइस का प्रयास किया गया. काफी देर बाद जाकर दोनों पक्षों में सहमति बनी. हालांकि गांव में सुरक्षा को लेकर पुलिस जाप्ता व अर्द्ध सैनिक बल अभी भी तैनात है.

इस विवाद के चलते गांव का बाजार भी पूरी तरह से बंद रहा. फैसला होने के बाद गांव में ग्राम सार्वजनिक द्वार पर दोनों ही समुदायों के झंडो को पुलिस की मौजूदगी में हटवाया गया. साथ ही सार्वजनिक द्वार के गेट पर कलर करके पूरी तरह से सफेद किया गया. वहीं झंडा फहराने वाले दोनों ही पक्षों के लोगों को पुलिस ने पाबंद किया. इसके बाद खैरवा गांव में पुलिस के जवानों व अर्द्धसैनिक बल ने मिलकर फ्लैग मार्च निकाला व ग्रामीणों को आपसी सौहार्द व शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close