विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

तस्करों से पकड़े 700 कार्टन शराब, 54 अपने लोगों में बांटे, 12 क्वार्टर में मिले; अब SI पर हुई ये कार्रवाई

राजस्थान में खाकी को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां एक सब इंस्पेक्टर ने तस्करों से पकड़ी गई शराब में कई कार्टन अपनों में बांट दिए. कुछ अपने सरकारी घर भी ले गया.

Read Time: 3 min
तस्करों से पकड़े 700 कार्टन शराब, 54 अपने लोगों में बांटे, 12 क्वार्टर में मिले; अब SI पर हुई ये कार्रवाई
आरोपी सब इंस्पेक्टर
PALI:

राजस्थान में चुनाव से पहले शराब तस्करों पर नकेल कसी जा रही है. लेकिन इस बीच पाली से खाकी को शर्मसार करने वाली एक कहानी सामने आई. गुरुवार को पाली जिले के सुमेरपुर थाने में लगे सब इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार जीनगर के सरकारी क्वार्टर में पुलिस टीम ने शाम को दबिश देकर चंडीगढ़ निर्मित अंग्रेजी शराब के एक दर्जन से अधिक कार्टन बरामद किए है. पुलिस का दावा है कि चार दिन पहले 8 अक्टूबर की रात को उप निरीक्षक प्रकाश के पास सुमेरपुर SHO का चार्ज था, जिसने डीएसटी के साथ मिलकर चंडीगढ़ से गुजरात जा रहे शराब से भरे टैंकर को पकड़ा था.

700 कार्टन पकड़े, बरामदगी दिखाई 646 की
पुलिस के मुताबिक़ उस समय टैंकर में 700 कार्टन थे, लेकिन सुमेरपुर SHO ने FIR में महज 646 कार्टन ही जब्त बताए और बाकी के 54 कर्टन इधर-उधर करते हुए अपने लोगों को दे दिए और इनमें से काफी कार्टन अपने सरकारी क्वार्टर में रख दिए थे.

क्वार्टर से शराब जब्ती के बाद सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

दबिश के दौरान उसी टैंकर में से पार किए 12 कार्टन पुलिस टीम ने सब इंस्पेक्टर प्रकाश जीनगर के क्वार्टर से बरामद किए हैं. इसका खुलासा होने पर IG रेंज पाली राघवेंद्र सुहास ने आरोपी सब इंस्पेक्टर प्रकाश जीनगर को गुरुवार रात को निलंबित कर दिया.

पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल,  लोग ले रहे मजे
आईजी के निर्देश पर सिरोही के शिवगंज CO विवेकसिंह और शिवगंज थाना प्रभारी अचलदान रतनू की स्पेशल टीम ने कार्रवाई के दौरान आरोपी पी उप निरीक्षक प्रकाश कुमार जीनगर को अपने संरक्षण में लिया है.अपने ही महकमे के सब इंस्पेक्टर के खिलाफ पुलिस द्वारा यह कार्रवाई पुलिस महकमे के साथ जिले भर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये भी पढ़ें - रिश्वत के पैसे से महंगी शराब पीता था घूसखोर इंजीनियर, पुलिस ने घर से जब्त की 4 लाख की शराब 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close