विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

रिश्वत के पैसे से महंगी शराब पीता था डूंगरपुर का घूसखोर इंजीनियर, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने घर से जब्त की 4 लाख की शराब

Dungarpur Engineer Bribe Case: राजस्थान के डूंगरपुर जिले से एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने एक इंजीनियर को 45 हजार रुपए घूस लेते बुधवार को रंगेहाथों गिरफ्तार किया था. इंजीनियर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा. जहां से 4 लाख रुपए की महंगी शराब जब्त की.

Read Time: 4 min
रिश्वत के पैसे से महंगी शराब पीता था डूंगरपुर का घूसखोर इंजीनियर, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने घर से जब्त की 4 लाख की शराब
डूंगरपुर के रिश्वतखोर इंजीनियर के घर से 4 लाख रुपए की शराब की बोतलें जब्त.

Dungarpur Engineer Bribe Case: रिश्वत के पैसे कोई क्या करता है? आलीशान घर बनाता है. महंगी गाड़ियां खरीदता हैं. विदेश यात्रा करता है. अन्य चीजों में निवेश कर संपत्ति बढ़ाता है. लेकिन राजस्थान के डूंगरपुर जिले से बुधवार को रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार हुए इंजीनियर के शौक कुछ निराले ही है. यह घूसखोर अधिकारी रिश्वत के पैसे से महंगी विदेशी शराब पीता था. इसके लिए बकायदा इसने अपने घर पर मयाखाना सजा रखा था. रिश्वतखोर इंजीनियर की गिरफ्तारी के एक दिन बाद गुरुवार को जब पुलिस ने कोटा स्थित इसके घर पर तलाशी अभियान चलाया तो डूंगरपुर जिला परिषद के अधिशासी अभियंता अजय भार्गव के घर से 4 लाख रुपए की शराब की बोतलें मिली. इसमें कई शराब बेहद महंगी भी थी. इतनी बड़ी मात्रा में शराब की बोतल देख तलाशी अभियान चला रहे पुलिस के जवान भी हैरान हो गए.  

दरअसल बुधवार को डूंगरपुर सर्किट हाउस एसीबी टीम ने घूस लेते एक सरकारी इंजीनियर को रंगेहाथों गिरफ्तार किया था. रिश्वत के साथ गिरफ्तार सरकारी इंजीनियर की पहचान डूंगरपुर जिला परिषद के अधिशासी अभियंता अजय भार्गव के रूप में हुई. भार्गव सर्किट हाउस में मनरेगा से जुड़े एक प्रस्ताव की स्वीकृति के एवज में घूस ले रहे थे. इनके खिलाफ एक सरपंच के बेटे ने शिकायत की थी.   

घूसखोर इंजीनियर के घर से जब्त की गई शराब की बोतलें.

घूसखोर इंजीनियर के घर से जब्त की गई शराब की बोतलें.

भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के बाद डूंगरपुर जिला परिषद के XEN अजय भार्गव के घर पर गुरुवार को तलाशी अभियान चलाया गया. जहां से विदेशी ब्रांड की करीब 190 बोतल शराब बरामद हुई है. जिसकी कीमत 4 लाख रुपए के आसपास बताई गई है. शराब बरामदगी के बाद अब इंजीनियर पर महावीर नगर थाना पुलिस ने एक्साईज एक्ट में भी मामला दर्ज कर लिया है.

घर में बना रखा था मयखाना 
सिटी एसपी शरद चौधरी के निर्देश पर महावीर नगर थाना पुलिस ने ट्रैप हुए अजय भार्गव के घर की तलाशी ली. जिसमें  100 पाइपर की 59 बोतल, 6 हाफ, 4 क्वाटर, 100 पाइपर 12 ईयर की 5 बोतल, ब्लेंडर प्राइड की 41 बोतल,1 हाफ, 4 क्वाटर, सिगनेचर रियर की 12 बोतल सिगनेचर ग्रेन की 6 बोतल,2 हाफ, सिवास रिगल सिल्वर 12 ईयर की 7 बोतल, सिवास रिगल रेड 12 ईयर की 7 बोतल, बेलेंटाइन की 2 बोतल, जॉनी वाकर अल्टीमेटेड 18 की 2 बोतल, टीचर हाइलेण्ड की 2 बोतल, एंटीक्यूटी की 7 बोतल,1 हाफ,रेड लेबल की 3 बोतल, ब्लेक लेबल की 3, विलियम लोसन की 1, ब्लेक लेबल डबल ब्लेक की 1,ब्लेक एंड वाइट की 1, केसर कस्तूरी की 1,पीटर स्कोच की 1,ऑल सिजन का हाफ, देशी हथकड़ की 3 बोतल, सहित अन्य शराब की बोतलें मिली.

इंजीनियर के घर से जब्त शराब की बोतलों के साथ छापेमारी में शामिल पुलिस के जवान.

इंजीनियर के घर से जब्त शराब की बोतलों के साथ छापेमारी में शामिल पुलिस के जवान.


ऐसे पकड़ा गया था घूसखोर सरकारी इंजीनियर

बुधवार को उदयपुर एसीबी की टीम ने डूंगरपुर ने कार्रवाई करते हुए XEN अजय भार्गव को 45 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा था. अजय भार्गव डूंगरपुर में जिला परिषद में पोस्टेड है. मनरेगा में  स्वीकृति निकालने के लिए सामग्री मद की राशि  का दो प्रतिशत रिश्वत के रूप में मांग की थी.

XEN ने कुल 80 हजार की डिमांड की थी. 20 हजार ले चुका था. मामले में सत्तू पंचायत के सरपंच के बेटे ने 6 उदयपुर एसीबी में शिकायत दी थी. बुधवार को एसीबी की टीम ने डूंगरपुर सर्किट हाउस में 45 हजार की रिश्वत लेते अजय भार्गव को रंगेहाथों गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें - डूंगरपुर में ACB का एक्शन, सर्किट हाउस में 45 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा गया इंजीनियर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close